किसानों के समर्थन में भाकियू ने निकाला ट्रैक्टर : मार्च

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली के समर्थन में शनिवार को बटाला में ट्रैक्टर मार्च आयोजित कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 04:14 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 04:14 PM (IST)
किसानों के समर्थन में भाकियू ने निकाला ट्रैक्टर : मार्च
किसानों के समर्थन में भाकियू ने निकाला ट्रैक्टर : मार्च

जागरण संवाददाता, बटाला :

किसान मजदूर एकता संघ और भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली के समर्थन में शनिवार को बटाला में ट्रैक्टर मार्च आयोजित कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

इस रैली में सौ से ऊपर ट्रेक्टर-ट्राली सवार किसान, महिलाएं तथा छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल थे। इतने बड़ी ट्रेक्टर-ट्राली को देखते हुए पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के लिहाज से कड़ा इंतजाम किए गए। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टुकड़ियां मौजूद थी। इससे पूर्व किसानों ने वाहेगुरु के समक्ष दिल्ली में बैठें किसानों की सलामती के लिए प्रार्थना भी की। ट्रैक्टर मार्च बटाला के कादियां टोल प्लाजा पहुंचने पर, ट्रैक्टर मार्च का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। मार्च का स्वागत करने वालों में पूर्व चेयरमैन मलकीत सिंह, सुखविदर सिंह और गुरिदरजीत सिंह शामिल थे। हम लंबे समय से शांति से लड़ रहे हैं ताकि सरकार हमें मजबूर न करें, लेकिन केंद्र की सरकार तीन कृषि कानून वापिस नहीं ले रही हैं। जिस कारण सरकार के प्रति किसानों का गुस्सा तथा रोष दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं।

उन्होंने कहाकि केंद्र सरकार किसानों को भ्रमित करके तारीख पर तारीख दे रही है, हल निकल नहीं रहा है। इससे स्पष्ट होता है कि सरकार किसानों के पक्ष में नहीं है। ट्रैक्टर मार्च गांधी चौक से डेरा रोड, बाईपास गुरदासपुर रोड, काहनूवान रोड चौक से कादियां तक निकाला गया। इस मौके पर ट्रैक्टर मार्च के नेता सरपंच सुलखन सिंह, बिक्रमजीत सिंह, रणजोध सिंह, करनैल सिंह, गुरमेज सिंह बुट्टर, खुशाल सिंह, हरजीत सिंह, रूपिदर सिंह, जत्थेदार गुरविदर सिंह शामपुरा, हरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी