स्कूल बसों में नहीं मिली महिला अटेंडेंट, ड्राइवरों ने नहीं पहनी थी यूनिफार्म

आने वाले दिनों में गहरी धुंध पड़ने वाली है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:17 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:17 PM (IST)
स्कूल बसों में नहीं मिली महिला अटेंडेंट, ड्राइवरों ने नहीं पहनी थी यूनिफार्म
स्कूल बसों में नहीं मिली महिला अटेंडेंट, ड्राइवरों ने नहीं पहनी थी यूनिफार्म

जागरण संवाददाता गुरदासपुर : आने वाले दिनों में गहरी धुंध पड़ने वाली है। ऐसे में सेफ स्कूल वाहन पालिसी को लागू करवाने के लिए माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर बुधवार सुबह बाल सुरक्षा यूनिट ने स्कूल बसों की चेकिग की। इस दौरान ट्रैफिक इंचार्ज व बाल सुरक्षा यूनिट के अधिकारी सुनील जोशी ने मिलकर स्कूली बसों की जांच की। इस दौरान पाया गया कि अधिकतर बसों में महिला अटेंडेड ही नहीं थी। किसी ड्राइवर ने यूनिफार्म नहीं पहनी थी तो किसी के पास ड्राइविग लाइसेंस नहीं था। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस की मदद से इन सभी बसों के चालान काटे गए। जबकि अधिकतर लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

बाल सुरक्षा यूनिट के अधिकारी सुनील जोशी ने बताया कि उनके साथ समाज सेवक धीरज कुमार व ट्रैफिक पुलिस ने पूरा सहयोग दिया। आने वाले दिनों में इस कार्रवाई को और भी तेज किया जाएगा। आने वाले दिनों में गहरी धुंध का प्रकोप बढ़ेगा। ऐसे में पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के दिशा निर्देशों के चलते सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत जिन स्कूली बसों के दस्तावेज पूरे नहीं थे और महिला अटेंडेड नहीं पाई ऐसे आठ बसों के चालान काटे गए। अधिकतर वाहन चालकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। देहात क्षेत्रों में लगातार की जा रही है कार्रवाई

बता दें कि सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत जिले में देहात क्षेत्रों के अंदर बाल सुरक्षा यूनिट की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। नवंबर माह में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से आई स्पेशल टीम ने भी जिले में चेकिग अभियान चलाया था। उस दौरान ऐसे वाहन चालकों के चालान काटे गए, जो दस्तावेज पूरे नहीं रखते थे। उधर, ट्रैफिक इंचार्ज गुरबिदर पाल सिंह का कहना है कि लगातार अधूरे दस्तावेजों के चलने वाले वाहनों के चालान काटे जाते हैं। बाल सुरक्षा यूनिट की टीम के साथ मिलकर स्कूल बसों को रोका गया, जिनके पास पूरे दस्तावेज नहीं थे।

chat bot
आपका साथी