होली पर जगह-जगह लोगों ने उड़ाया गुलाल

गुरदासपुर गुरदासपुर में होली पर लोगों ने धूमधाम से मनाया शहर के विभिन्न लोगों ने होली पर्व के दौरान सुबह से ही भगवान कृष्ण के मंदिर में माथा टेकने के पश्चात एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली का त्यौहार मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 01:49 AM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 01:49 AM (IST)
होली पर जगह-जगह लोगों ने उड़ाया गुलाल
होली पर जगह-जगह लोगों ने उड़ाया गुलाल

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : गुरदासपुर में होली पर लोगों ने धूमधाम से मनाया शहर के विभिन्न लोगों ने होली पर्व के दौरान सुबह से ही भगवान कृष्ण के मंदिर में माथा टेकने के पश्चात एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली का त्यौहार मनाया। वहीं इनरव्हील क्लब की महिलाओं ने भी होली पर्व के दौरान विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान क्लब की प्रधान अनुपम ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी होली पर्व को धूमधाम से मनाया गया है उन्होंने कहा कि होली उनके प्राचीन सभ्यता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि भगवान नारायण के रूप में जब प्रह्लाद को होलिका ने अग्नि में बैठकर दहन करने की कोशिश की तो नारायण की शक्ति प्राप्त प्रह्लाद को कुछ भी नहीं हुआ। लेकिन होलिका दहन हो गई । जिसके पश्चात से इस महान दिन को मनाया जाता है उन्होंने कहा कि पुरातन समय में भी इसका विशेष महत्त्व है सिख संगठन से होला मोहल्ला के रूप में मनाते हैं।

-- जगह जगह मनाई गई होली

गुरदासपुर के शिवाला मंदिर में श्री साईं परिवार सोसायटी के सदस्यों की ओर से फूलों की होली मनाकर इस दिन का त्योहार मनाया गया।संस्था के सदस्य प्रदीप महाजन ने बताया कि इस बार समस्त धार्मिक संगठनों ने मिलकर गुरदासपुर के श्री साईं मंदिर में होली का पर्व को मनाया है। जबकि गीता भवन मंदिर में भी होली पर्व को धूमधाम से मनाया गया।

chat bot
आपका साथी