बेअदबी मामले पर हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी जाएगी चुनौती : बाजवा

पंजाब सरकार ने बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहबलकलां में मारे गए निर्दोष सिखों के मामले की जांच समय पर करवा कर आरोपितों को सजा देने का फैसला किया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:55 PM (IST)
बेअदबी मामले पर हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी जाएगी चुनौती : बाजवा
बेअदबी मामले पर हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी जाएगी चुनौती : बाजवा

संवाद सहयोगी, काहनूवान : पंजाब सरकार ने बरगाड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहबलकलां में मारे गए निर्दोष सिखों के मामले की जांच समय पर करवा कर आरोपितों को सजा देने का फैसला किया था। पंजाब सरकार ने अपने किए हुए वायदे को पूरा करने के लिए इन मामलों की जांच भी करवाई थी, लेकिन अदालत के आदेशों के कारण अंतिम समय पर यह रुक गई। ये बातें हलका कादियां के विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने यहां कुछ चुनिंदा पत्रकारों के साथ कही।

उन्होंने कहा कि कुंवर विजय प्रताप सिंह द्वारा की गई जांच 100 फीसद सही और निष्पक्ष है, मगर अब अदालत के आदेशों के बाद इस जांच को मुकम्मल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की शरण में जाना पड़ेगा। पंजाब सरकार का कुंवर विजय प्रताप सिंह की जांच को रद करने का कोई फैसला नहीं है। यह अदालत का फैसला है, जिसको सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार चुनौती देने जा रही है। जब उनसे पूछा गया कि कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा भी इस मामले पर बयान दिए गए हैं तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान इस फैसले को लेकर बिल्कुल वाजिब है। क्योंकि कैप्टन अमरिदर सिंह व सीनियर कांग्रेस नेताओं ने लोगों व समूह सिख पंथ को इस मामले की पुख्ता जांच करने का वचन दिया हुआ है। इस फैसले में यदि कोई बनती कार्रवाई नहीं होती तो सिखों व पंजाब के लोगों के जज्बातों को बड़ी ठेस लेगगी। ईमानदारी से काम करने वाले पुलिस अधिकारियों को भी आने वाले समय में मायूम होना पड़ सकता है। इस मौके पर उनके साथ एसएस बोर्ड के सदस्य भूपिदर सिंह विट्टी, चेयरमैन जसबीर सिंह, कुलदीप सिंह, अंग्रेज सिंह, परमजीत सिंह पम्मा, उत्तम सिंह गिल, निर्मल सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी