सर्जिकल स्‍ट्राइक के हीरो रहे लांसनायक संदीप सिंह शहीद, दो आतंकियों को ढ़ेर किया

पंजाब के लांसनायक संदीप सिंह जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा के तंगधार क्षेत्र में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए। शहादत से पहले उन्‍होंने दो आतंकियों को ढ़ेर कर दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 01:15 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 01:15 PM (IST)
सर्जिकल स्‍ट्राइक के हीरो रहे लांसनायक संदीप सिंह शहीद, दो आतंकियों को ढ़ेर किया
सर्जिकल स्‍ट्राइक के हीरो रहे लांसनायक संदीप सिंह शहीद, दो आतंकियों को ढ़ेर किया

जेएनएन, गुरदासपुर। पंजाब के एक अौर जवान ने देश की रक्षा में अपने प्राणों को न्‍योछावर कर दिया। जिले के गांव कोटला खुर्द निवासी लांसनायक संदीप सिंह आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। श्रीनगर के कुपवाड़ा के तंगधर सेक्टर में मुठभेड़ के दौरान उन्‍हाेंने दो आतंकियाें को ढ़ेर कर दिया, लेकिन इसी गाेलियों के शिकार हो गए। लांसनायक 2016 में गुलाम कश्‍मीर में हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक करने वाली सेना की टीम के सदस्‍य थे। वह सेना की चार स्पेशल फोर्स में तैनात थे।

संदीप 2007 में चार पैरा स्पेशल फोर्स में भर्ती हुआ था। उनके परिवार में पिता जगदेव सिंह, माता तलविंदर, पत्नी गुरप्रीत कौर और पांच साल का एक बेटा है। संदीप सिंह रविवार को साथियों के साथ बॉर्डर पर ड्यूटी दे रहा था। उन्हें आतंकियों की घुसपैठ की सूचना मिली। इस दौरान संदीप ने दो आतंकियों को मार गिराया। इस बीच उन्‍हें भी गोली लग गई। उन्‍हें श्रीनगर के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सोमवार को उपचार के दौरान संदीप का निधन हो गया।

शहीद का पार्थिव शरीर मंगलवार को तिबड़ी छावनी लाया गया। पैतृक गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। लांसनायक संदीप सिंह 2016 में गुलाम कश्‍मीर में सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली टीम में शामिल थे और अद्भूत बहादुरी का परिचय दिया था।

chat bot
आपका साथी