सेहत विभाग ने कोरोना की सैंपलिंग तेज की

कोविड-19 के फैलाव के क्रमवार को तोड़ने के लिए सेहत विभाग ने कोरोना मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों की सैंपलिग /टेस्टिग करने की मुहिम को तेज कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:11 AM (IST)
सेहत विभाग ने कोरोना की सैंपलिंग तेज की
सेहत विभाग ने कोरोना की सैंपलिंग तेज की

जागरण संवाददाता, बटाला : कोविड-19 के फैलाव के क्रमवार को तोड़ने के लिए सेहत विभाग ने कोरोना मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों की सैंपलिग /टेस्टिग करने की मुहिम को तेज कर दिया है। इससे कोरोना मरीज जल्दी ही ट्रेस कर लिया जागा। इस संबंधी जानकारी देते हुए पंजाब हेल्थ सिस्टम निगम के चेयरमैन अमरदीप सिंह चीमा ने कहा कि वैक्सीन न आने तक करोना प्रभावित के संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाना और जल्द सैंपलिग /टेस्टिग करना वायरस के आगे फैलाव को रोकने के लिए महत्वपूर्ण तरीका हैं। यह एक प्रकार से स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उठाएं गए उचित कदम हैं।

उन्होंने कहा कि सेहत विभाग की टीमें लगातार सैंपलिग में लगीं हुई हैं। शुरू में जब कोई केस संक्रमित आता है तो संक्रमण के स्त्रोत का तुरंत पता नहीं चल सकता। क्योंकि मरी•ा उसके संपर्क में आए लोगों और जहाँ वह गया हो, उन स्थानों बारे याद नहीं रख सकता। लगातार पड़ताल के साथ हम अधिकतर मामलों में समीपता के स्त्रोत का पता लगाने में समर्थ हुए हैं। अफवाहों पर रोक लगाने के लिए कानूनी कार्रवाई आवश्यक है। इससे पूर्व व्यापक जागरूकता गतिविधियां चलाई जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी