सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब से कार्रवाई की मांग

सरकारी इन-सर्विस सेंटर के 2016-17 के ¨प्रसिपल और मौजूदा डिप्टी डीईओ (सीसे) के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर सांझा अध्यापक मोर्चे ने संघर्ष आरंभ कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 05:00 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 05:00 PM (IST)
सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब से कार्रवाई की मांग
सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब से कार्रवाई की मांग

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : सरकारी इन-सर्विस सेंटर के 2016-17 के ¨प्रसिपल और मौजूदा डिप्टी डीईओ (सीसे) के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग को लेकर सांझा अध्यापक मोर्चे ने संघर्ष आरंभ कर दिया है। इसकी पहली कड़ी में मुख्यमंत्री पंजाब, शिक्षा मंत्री पंजाब, सचिव स्कूल शिक्षा तथा अन्य अधिकारियों को मांग पत्र भेजकर सरकारी ग्रांट को खुर्द-बुर्द करने, ट्रे¨नग लेने वाले अध्यापकों का टीए न देने और ट्रे¨नग सेंटर की छत डालने के नाम पर अध्यापकों से पैसे इकट्ठे करके निजी हितों के लिए इस्तेमाल करने वाले अधिकारी को मुअत्तल करके निष्पक्ष एजेंसी से जांच की मांग उठाई है।

सांझा अध्यापक मोर्चा गुरदासपुर के नेता अमरजीत शास्त्री, सोम ¨सह, कुलदीप ¨सह पूरेवाल और सुभाष चंद्र के नेतृत्व में सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब को डिप्टी डीईओ (सीसे) गुरनाम ¨सह के माध्यम से शिकायत पत्र भेजा गया। मोर्चे के नेताओं ने बताया कि इस घोटाले को दबाने हेतु सत्ताधारी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रयास किए गए हैं। इससे शिक्षा विभाग के अधिकारी 20 दिन होने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। उधर, अध्यापक मोर्चे की शिकायत पर जीए/डीसी और जिला शिकायत निवारण अधिकारी के साथ 21 नवंबर को बैठक होगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई कार्रवाई न हुई तो अगले संघर्ष का ऐलान किया जाएगा। इस मौके पर अनिल कुमार, बलवंत ¨सह, जगीर ¨सह, डा. स¨तदर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी