मंत्री साहिबा की कैबिनेट की कुर्सी खतरे में!

कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ की हार के बाद अब विभिन्न हलकों के कैबिनेट मंत्रियों की कैबिनेट की कुर्सी खतरे में आ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 06:28 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 06:28 PM (IST)
मंत्री साहिबा की कैबिनेट की कुर्सी खतरे में!
मंत्री साहिबा की कैबिनेट की कुर्सी खतरे में!

शंकर श्रेष्ठ, दीनानगर

कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ की हार के बाद अब विभिन्न हलकों के कैबिनेट मंत्रियों की कैबिनेट की कुर्सी खतरे में आ गई है। वही सबसे ज्यादा खतरा लोकसभा हलका में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के लिए बढ़ गया है, क्योंकि विधानसभा हलका दीनानगर से भाजपा प्रत्याशी सनी देओल को जिले में सबसे ज्यादा 20522 मतों की लीड मिली।

सबसे अहम बात यह है कि चुनावों से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने कैबिनेट से बैठक कर उन्हें चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी को जीत दिलवाने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि उस दौरान उन्होंने जिस हलके से उनके उम्मीदवार हारेंगे उक्त हलके में कैबिनेट मिनिस्ट्री को रद किए जाने की बात कही थी। चुनावों के नतीजों ने यह बात साफ कर दी है कि अब अगर मुख्यमंत्री अपने निर्देशों के अनुसार चलते हैं तो यकीनन अरुणा चौधरी की कुर्सी डगमगा सकती है। भले ही कैबिनेट मंत्री द्वारा अपने हलके में जोरों शोरों से प्रचार किया गया था, लेकिन अकाली-भाजपा सरकार के दौरान शुरू की गई राज्य की कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं को बंद करके लोगों को राज्य सरकार से खफा कर दिया गया। यही कारण है कि अब कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी है।

विकास कार्यो के बलबूते पर चुनाव लड़ने की दावा करने वाली कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के दावों की पोल भाजपा प्रत्याशी सनी देओल की जीत ने खोल दी है। बता दें कि विधानसभा चुनावों में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी को 32 हजार के करीब मतों से जीत प्राप्त हुई थी, लेकिन विधानसभा चुनावों के दो वर्ष बाद पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना के स्वर्ग सिधारने के पश्चात हुए उप-चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने भाजपा के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया से इस हलके में 10 हजार मतों की लीड ली थी। ऐसे में कांग्रेस की लीड 32 हजार से घटकर 10 हजार पहुंच गई जबकि इन चुनावों में भाजपा ने 20522 मतों की लीड लेकर कांग्रेस का गढ़ खत्म कर दिया है। संसदीय हलके में से करीब 77657 मतों की जीत हासिल कर भाजपा प्रत्याशी सनी देओल ने कांग्रेस का लोकसभा हलके में से सफाया कर दिया है।

जिला गुरदासपुर की बात की जाए तो जितनी बड़ी लीड भाजपा प्रत्याशी सनी देयोल को दीनानगर हलके से प्राप्त हुए हैं उतनी किसी भी अन्य हलके से नहीं। दीनानगर से सनी देयोल को 20522 मतों की लीड मिली, जिसने सनी देयोल की जीत को पक्का करने में अहम योगदान दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी