महीनों बाद दुकानदारों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

चार नवंबर को करवाचौथ को लेकर शनिवार को बाजार में खूब भीड़ देखने को मिली। लोगों की भीड़ देखकर दुकानदारों के चेहरे पर कई महीनों के बाद मुस्कान देखने के मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:29 PM (IST)
महीनों बाद दुकानदारों के चेहरों पर लौटी मुस्कान
महीनों बाद दुकानदारों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

बाल कृष्ण कालिया, गुरदासपुर : चार नवंबर को करवाचौथ को लेकर शनिवार को बाजार में खूब भीड़ देखने को मिली। लोगों की भीड़ देखकर दुकानदारों के चेहरे पर कई महीनों के बाद मुस्कान देखने को मिली।

चार नवंबर को करवाचौथ व्रत के लिए बाजार में महिलाओं की की भीड़ बढ़ना शुरू हो गई है। इनकी भीड़ भाड़ कपड़ा, सौंदर्य प्रसाधन, चूड़ी, आभूषण आदि की दुकानों पर देखी जा रही है। अब ब्यूटी पार्लर भी चालू हो गए हैं। यहां भी महिलाएं पहुंचने लगी हैं। कई पार्लर पर बुकिग की स्थिति बन रही है। इसी प्रकार कपड़े की दुकानों भीड़भाड़ दिखाई दे रही है।

करवाचौथ के बाद दीपावली महापर्व को लेकर आटोमोबाइल, कपड़ा, इलेक्ट्रानिक्स, सराफा समेत पूरी मार्केट सामान से सज गई है। चार पहिया और दो पहिया वाहनों की बुकिग भी शुरू हो चुकी है।

ज्वेलरी शोरूम और सराफा कारोबारियों के त्योहारी सीजन को देखते हुए नए डिजाइन के आभूषणों का कलेक्शन ग्राहकों के लिए तैयार रखा है। केंद्र सरकार के बाद प्रदेश सरकार द्वारा अब लाकडाउन नहीं लगाने की घोषणा से दुकानदार उत्साहित हैं।

सराफा कारोबारी कहते हैं कि अल्प बचत से लेकर अच्छी कमाई वाले लोग, सभी अपनी क्षमता के मुताबिक ज्वेलरी खरीदते हैं। लाकडाउन में मांगलिक कार्य भी प्रभावित हुए। अब अनलाक होने के साथ ही त्योहार और उसके बाद शादी के मुहूर्त के कारण सराफा बाजार में रौनक लौटेगी।

chat bot
आपका साथी