करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल पर लगाया जा रहा ग्रेनाइट मार्बल

डेरा बाबा नानक की राष्ट्रीय सीमा पर लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से 177 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण किए जा रहे पैसेंजर टर्मिनल की बिल्डिग में साउथ से मंगवाया ग्रेनाइट मार्बल लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 07:20 PM (IST)
करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल पर लगाया जा रहा ग्रेनाइट मार्बल
करतारपुर पैसेंजर टर्मिनल पर लगाया जा रहा ग्रेनाइट मार्बल

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : डेरा बाबा नानक की राष्ट्रीय सीमा पर लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से 177 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण किए जा रहे पैसेंजर टर्मिनल की बिल्डिग में साउथ से मंगवाया ग्रेनाइट मार्बल लगाया जा रहा है। आने वाले दिनों में यह श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केद्र बनेगा। इसके अलावा पैसेंजर टर्मिनल के प्रवेश द्वार में लगाया गया नेचुरल कूलिग सिस्टम श्रद्धालुओं को ठंडक पहचाएगा।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते मार्च में करतारपुर कॉरिडोर बंद कर दिया गया था। इस कारण टर्मिनल के अंदरुनी निर्माण कार्य ठप हो गए थे। जबकि अब फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिए गए हैं। पैसेंजर टर्मिनल के सिकाउंटी बिल्डिग के प्रवेश द्वार पर दोनों तरफ से 20-20 पंखे जिन्हें 240 नौजल लगाई गई है, जोकि ठंडे पानी की बौछार करेगी। इसके अलावा पैसेंजर टर्मिनल में 18 हजार स्क्वायर फीट ग्रेनाइट लाल, हरा व काला मार्बल राजस्थान से आंध्रा से मंगवाया गया है। इसका काम 80 फीसदी मकम्मल हो चुका है। इसके अलावा टर्मिनल में 160 के करीब सीसीटीवी कैमरे व 20 एलईडी लाइटें लगाई जा चुकी हैं। टर्मिनल का 90 फीसद से अधिक अंदरुनी काम पूरा

इस संबंधी लैंड पोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारी के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि टर्मिनल का अंदरुनी काम 90 फीसदी से अधिक मुकम्मल हो चुका है। कोरोना को मद्देनजर रखते हुए निर्माण युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी