40 क्विंटल सरकारी गेहूं खुर्द-बुर्द करने जा रहा था डिपो होल्डर, तीन गिरफ्तार

शनिवार देर रात गांव किला से एक ट्रक में भरकर 40 क्विंटल सरकारी गेहूं खुर्द-बुर्द करने जा रहे डिपो होल्डर सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 06:32 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 06:32 PM (IST)
40 क्विंटल सरकारी गेहूं खुर्द-बुर्द करने जा रहा था डिपो होल्डर, तीन गिरफ्तार
40 क्विंटल सरकारी गेहूं खुर्द-बुर्द करने जा रहा था डिपो होल्डर, तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, बटाला : शनिवार देर रात गांव किला से एक ट्रक में भरकर 40 क्विंटल सरकारी गेहूं खुर्द-बुर्द करने जा रहे डिपो होल्डर सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गांव के डिपो होल्डर दर्शन के खिलाफ लोग काफी दिनों से सरकारी अनाज बेचने और छुपाने के आरोप लगा रहे थे।

शिवसेना हिंदुस्तान के संगठन मंत्री पंजाब राजा वालिया ने हलका फतेहगढ़ चूड़ियां के गांव सुंडल में पुलिस ने गेहूं से भरा ट्रक पकड़ा और थाना घनिए के बांगर की पुलिस को सूचित किया। थाना घनिए के बांगर के एसएचओ अमोलकदीप सिंह पुलिस टीम समेत मौके पर पहुंचे व गेहूं को जब्त किया। राजा वालिया ने बताया कि उनको पिछले काफी दिनों से लोगों की शिकायत मिल रही थी कि प्रधानमंत्री कल्याण योजना के तहत गरीब को आ रही सरकारी गेहूं को डिपो होल्डर खुर्द-बुर्द कर रहा है। उन्होंने अपने साथियों को इस मामले की निगरानी करने के लिए कहा गया था। शनिवार को सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति सरकारी गेहूं को खुर्द-बुर्द करने के लिए ट्रक में गेहूं की बोरियां भर रहे हैं। उन्होंने ट्रक का पीछा किया और गांव सुंडल में ट्रक को रोका। प्रधानमंत्री कल्याण योजना के तहत लोगों को बांटा जाना था अनाज

थाना घनिए के बांगर प्रभारी अमोलक सिंह ने कहा कि जांच करने पर पता चला है कि यह डिपो होल्डर 40 क्विंटल सरकारी अनाज जो लाभपात्रियों को प्रधानमंत्री कल्याण योजना के तहत बांटा जाना था, को खुर्द-बुर्द करने की फिराक में था। डिपो होल्डर यह सारा अनाज दूसरी जगह छुपाने ले जा रहा था। इसके बाद उसे बेचना था। मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आरोपितों की पहचान डिपो होल्डर गांव किला वासी दर्शन सिह, ड्राइवर हरदेव सिंह और जनकराज वासी गांव सुडंल के तौर पर हुई है।

chat bot
आपका साथी