कोरोना वायरस के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित

कोरोना वायरस की वजह से 2020 में बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हुई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 04:27 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 04:27 PM (IST)
कोरोना वायरस के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित
कोरोना वायरस के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : कोरोना वायरस की वजह से 2020 में बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हुई थी। अब 2021 में भी कोरोना के केस अधिक आने के बाद एक बार फिर से पंजाब सरकार की तरफ से 31 मार्च तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। सरकार के मुताबिक हालात अगर बेकाबू हुए तो शिक्षण संस्थानों को आगे भी बंद किया जा सकता है। इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

इस मामले को लेकर पैरेंट्स एसोसिएशन गुरदासपुर के लीगल एडवाइजर और वरिष्ठ वकील धीरज शर्मा का कहना है कि सरकार को बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए कुछ सोच विचार करके इस पर कड़ा ध्यान देना चाहिए। उधर, पैरेंट्स एसोसिएशन गुरदासपुर की ओर से मंगलवार को 12 बजे गुरदासपुर के फिश पार्क में इस मामले को लेकर एक बैठक रखी है। इसमें स्कूल खोलने को लेकर मांग उठाई जा सकती है। बता दें कि 2020 में 23 मार्च को लाकडाउन लगा था। इसके साथ ही शिक्षण संस्थान में बंद कर दिए गए। इसके बाद बच्चों को स्कूल प्रबंधन की तरफ से आनलाइन शिक्षा मुहैया करवाई जाने लगी। आनलाइन शिक्षा की वजह से एक तरफ जहां बच्चों की आंखों पर बुरा प्रभाव पड़ा, वहीं दूसरी तरफ बच्चों की पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हुई। यहां तक की फीस अदा करने को लेकर भी अभिभावक व स्कूल प्रबंधन आमने-सामने होते रहे और पूरे वर्ष झमेला ही रहा। -17

सरकार को हल निकालना चाहिए : एडवोकेट धीरज

एडवोकेट धीरज शर्मा का कहना है कि सरकार को कोविड-19 के इस दौर में बच्चों की शिक्षा की तरफ ध्यान भी देना चाहिए। इस बीच कोई ऐसा हल निकालना चाहिए।

chat bot
आपका साथी