मडियों में गेहूं की सरकारी खरीद निर्बाध रूप से जारी

पंजाब सरकार की तरफ से की गई अच्छी व्यवस्थाओं की बदौलत मंडियों में किसानों द्वारा गेहूं की फसल की खरीद सुचारू रूप से चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:51 PM (IST)
मडियों में गेहूं की सरकारी खरीद निर्बाध रूप से जारी
मडियों में गेहूं की सरकारी खरीद निर्बाध रूप से जारी

संवाद सहयोगी, बटाला : पंजाब सरकार की तरफ से की गई अच्छी व्यवस्थाओं की बदौलत मंडियों में किसानों द्वारा गेहूं की फसल की खरीद सुचारू रूप से चल रही है। शहरी मंडियों में खरीद की अच्छी व्यवस्था है, वहीं गांव की मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद जारी है। मंडियों में गेहूं की चल रही खरीद से किसान पूरी तरह से खुश हैं। फसल बेचने आए किसानों ने इसके लिए पंजाब सरकार की सराहना की।

बटाला के नजदीक गांव वडाला ग्रंथियां की दाना मंडी में गांव हरपुरा के किसान सुखदेव सिंह अपनी गेहूं की फसल लेकर आया था। किसान सुखदेव सिंह की गेहूं की फसल को सरकारी खरीद एजेंसी ने उसी दिन पूरी कीमत पर खरीद लिया और उसे फसल बेचने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा। किसान सुखदेव सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खरीद की व्यवस्था बहुत अच्छी है और कोई भी किसान बाजार में किसी समस्या का सामना नहीं कर रहा है। उधर, गंडे-के-चौने दाना मंडी में भी गेहूं की सरकारी खरीद जारी है। हालांकि गेहूं की फसल को गति मिली है, लेकिन किसानों को फसल बेचने में कोई कठिनाई नहीं है क्योंकि मंडियों में पूर्ण सरकारी नियंत्रण है।

बटाला दाना मंडी में फसल बेचने आए भाई के गांव के किसान बलजिदर सिंह और गुरजिदर सिंह ने भी गेहूं की खरीद ऊपर संतोष जताया है। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार के राज में किसानों को अपनी फसल बेचने में कभी कोई कठिनाई नहीं हुई। उन्होंने एक बार फिर उचित तरीके से गेहूं खरीद कर किसान हितैषी साबित किया है। मंडियों में उपलब्ध कराए जा रहे मास्क और सेनिटाइजर

मार्केट कमेटी के सचिव बिक्रमजीत सिंह ने कहा कि कोविड -19 को रोकने के लिए बटाला मार्केट कमेटी की सभी मंडियों में विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मंडियों में मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध कराए जा रहे हैं और स्वच्छ पेयजल की अच्छी आपूर्ति है। उन्होंने कहा कि यदि किसी किसान को कोई समस्या है तो वे बाजार समिति के कार्यालय से संपर्क कर सकता है।

chat bot
आपका साथी