बटाला दाना मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद

पंजाब सरकार के निर्देश पर मंडियों में गेहूं की खरीद जारी है और किसान पंजाब सरकार की खरीद व्यवस्था से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:06 PM (IST)
बटाला दाना मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद
बटाला दाना मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद

संवाद सहयोगी, बटाला : पंजाब सरकार के निर्देश पर मंडियों में गेहूं की खरीद जारी है और किसान पंजाब सरकार की खरीद व्यवस्था से पूरी तरह संतुष्ट हैं। इन दिनों गुरदासपुर जिले की सबसे बड़ी बटाला दाना मंडी में गेहूं की आमद पूरे जोरों पर है। जिला प्रशासन खरीद के दौरान कोविड-19 महामारी से बचने के निर्देशों का पालन करवा रहा है।

मार्केट कमेटी बटाला के सचिव बिक्रमजीत सिंह, ने कहा कि शनिवार शाम तक बटाला दाना मंडी और मार्केट कमेटी बटाला के अधीन आते अन्य दाना मंडियों में 8642 मीट्रिक टन गेहूं की फसल आ चुकी है। इसमें 7421 मीट्रिक टन गेहूं सरकार की विभिन्न खरीद एजंसियों की तरफ से खरीदी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि बटाला मंडी में मजबूत खरीद की व्यवस्था की गई है। किसानों को पास जारी किए जा रहे हैं ताकि कोविड की वजह से मंडी में भीड़ न हो। उन्होंने कहा कि किसान जारी किए गए तारीख के अनुसार अपनी फसल ला रहे हैं। मंडियों में सैनिटाइजर और मास्क की भी व्यवस्था

सचिव बिक्रमजीत सिंह ने कहा कि मंडियों में सैनिटाइजर की विशेष व्यवस्था की गई है और मास्क वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मंडी समिति ने एक विशेष टीकाकरण कैंप भी आयोजित किया है, जहां 45 वर्ष से अधिक आयु के किसानों को टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए बिजली, छाया, पानी आदि भी मंडियों में उपलब्ध कराए गए हैं। खरीद व्यवस्था से संतुष्ट हैं किसान

बटाला मंडी में गेहूं बेचने के लिए गांव शंकरपुर से आए किसान सूबे सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने मंडी में गेहूं की खरीद के लिए बहुत अच्छी व्यवस्था की है। उसकी फसल बिना किसी कठिनाई के बेची गई है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें नि: शुल्क कोरोना वैक्सीन भी लगवाई है। गांव हरपुरा के किसान सुखदेव सिंह ने भी मंडी में चल रही गेहूं की खरीद पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि जब वे अपनी फसल को बाजार में ले आए, तो उनके फसल को ढेर किय गया और नमी की जांच की गई। जैसे ही नमी ठीक निकली तो उसकी सारी ढेरी को खरीद लिया गया। सुखदेव सिंह ने कहा कि मंडियों में सरकार द्वारा की गई खरीद व्यवस्था से किसान पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

chat bot
आपका साथी