वर्षभर के कार्यक्रम रहेंगे स्वर्ण जयंती को होंगे समर्पित

सर्वहितकारी शिक्षा समिति का कार्य पंजाब में 1970 में शुरू होकर आज 2020 में 50वें वर्ष में प्रवेश कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 04:29 PM (IST)
वर्षभर के कार्यक्रम रहेंगे स्वर्ण जयंती को होंगे समर्पित
वर्षभर के कार्यक्रम रहेंगे स्वर्ण जयंती को होंगे समर्पित

संवाद सहयोगी, दीनानगर : सर्वहितकारी शिक्षा समिति का कार्य पंजाब में 1970 में शुरू होकर आज 2020 में 50वें वर्ष में प्रवेश कर रही है। इसको लेकर प्रांत की ओर से स्वर्ण जयंती वर्ष का उद्घाटन समारोह किया गया। इसमें प्रांत स्तर पर आचार्यो-दीदियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। पठानकोट के सभी सर्वहितकारी विद्या मंदिरों के 9वीं से ऊपर के छात्रों सहित अध्यापकों व प्रधानाचार्यो ने इसमें उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यक्रम के अध्यक्ष केंद्रीय विश्वविद्यालय बठिडा के उपकुलपति आरपी तिवारी, विशेष अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश, मुख्य वक्ता विद्या भारती के अध्यक्ष डी.रामकृष्ण राव थे। सब ने सर्वहितकारी के स्वर्ण जयंती के अवसर पर शुभकामनाएं दी व स्वर्ण जयंती को अवसर मानकर अपने कार्य का विस्तार करने की प्रेरणा दी।

अमृतसर व पठानकोट विभाग के विभाग सचिव विक्रम समयाल ने बताया कि पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर व तरनतारन में विद्यालयों में वर्ष भर होने वाले कार्यक्रम स्वर्ण जयंती को समर्पित होंगे। इसके साथ विद्यालयों द्वारा चल रहे बाल संस्कार केंद्र सहित दोगुना सेवा कार्य करने का लक्ष्य रहेगा। इसी के साथ वर्ष में एक एक बड़ा कार्यक्रम अध्यापकों, छात्रों का, पूर्व छात्रों व आचार्यो का तथा अभिभावकों का होगा। इसके माध्यम से अपने कार्य का विस्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी