गणपति बप्पा के जयकारे लगाए, कल होगा विसर्जन

शिवाला मंदिर और सती माता मंदिर में स्थापित गणपति बप्पा की लोग इन दिनों आराधना कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:07 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:07 PM (IST)
गणपति बप्पा के जयकारे लगाए, कल होगा विसर्जन
गणपति बप्पा के जयकारे लगाए, कल होगा विसर्जन

जासं, गुरदासपुर : शिवाला मंदिर और सती माता मंदिर में स्थापित गणपति बप्पा की लोग इन दिनों आराधना कर रहे हैं। सुबह से शाम तक श्रद्धालु बप्पा के जयकारे लगाते रहते हैं। इन दोनों मंदिरों से रविवार को यात्रा निकाल कर गणपति जी का विसर्जन किया जाएगा। शहर की मुकेरियां रोड पर स्थित यूबीडीसी तिबड़ी पुल पर स्थित नहर में भगवान गणेश जी की प्रतिमा को विसर्जित किया जाएगा। गुरदासपुर में पिछले कुछ सालों से लोगों द्वारा अपने घरों में बड़ी संख्या में गणेश महाराज का उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पिछले साल गणेश विसर्जन संबंधी कार्यक्रम रद हो गया था। इस बार नहर के आसपास हजारों लोगों के पहुंचने के अनुमान हैं। उधर, पुलिस की ओर से भी यात्रा और विसर्जन स्थल पर लोगों की एकत्रित होने वाली भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। थाना पुराना शाला के प्रभारी रविवार को खुद यात्रा के दौरान पुलिस कर्मचारियों के साथ मौके पर तैनात रहेंगे। एसएसपी डा. नानक सिंह के मुताबिक उन्होंने पुलिस अधिकारियों को यात्रा संबंधी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

गुरदासपुर के सती माता मंदिर के पुजारी रामदास त्यागी, दीपक कुमार शर्मा, हरदीप सिंह रियाड़, ने बताया कि रविवार शाम चार बजे सती माता मंदिर से यात्रा गीता भवन से हनुमान चौक से तिबड़ी रोड तक जाएगी। इसके बाद गाड़ियों में सवार होकर श्रद्धालु अपने गंतव्य की तरफ रवाना होंगे। इस दौरान गीता भवन रोड पर होने वाली ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के लिए पुलिस कर्मचारियों की सहायता की जरूरत रहेगी। यात्रा के दौरान पुलिस रहेगी तैनात

एसएसपी डाक्टर नानक सिंह का कहना है कि यात्रा संबंधी रूट संबंधी प्लान तैयार करने के बाद पुलिस कर्मचारियों को आदेश दिए जाएंगे। यात्रा में किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से कमी नहीं रहेगी।

chat bot
आपका साथी