बटाला में आइपीएल मैच पर लगाया जा रहा था सट्टा, पुलिस ने रेड की तो दीवार फांद भागे

शहर के मोहल्ला बेड़िया स्थित एक घर में सोमवार रात को आइपीएल मैच पर करोड़ों का संट्टा लगाया जा रहा था। रायल चैलेंजर्स बैंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हो रहे मैच पर लगाए जा रहे सट्टे की पुलिस को सूचना मिली तो छापे मारे गए।

By Edited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 09:09 AM (IST)
बटाला में आइपीएल मैच पर लगाया जा रहा था सट्टा, पुलिस ने रेड की तो दीवार फांद भागे
एसएसपी रणपाल सिंह जानकारी देते हुए। (जागरण)

बटाला, जेएनएन। शहर के मोहल्ला बेड़िया स्थित एक घर में सोमवार रात को आइपीएल मैच पर करोड़ों का संट्टा लगाया जा रहा था। रायल चैलेंजर्स बैंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हो रहे मैच पर लगाए जा रहे सट्टे की पुलिस को सूचना मिली तो छापे मारे गए, लेकिन आरोपित दीवार फांदकर फरार हो गए। थाना सिटी पुलिस ने इस मामले में दस आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। घर से दस मोबाइल, एक एलईडी, एक लैपटाप बरामद किया गया।

थाना सिटी के प्रभारी एसएचओ मनोज शर्मा ने बताया कि उनकी टीम खजूरी गेट के पास सोमवार रात दस बजे के करीब गश्त दे रही थी। उन्हें किसी खास मुखबिर से जानकारी हासिल हुई कि कि मोहल्ला बेड़िया में रायल चैलेंजर बैंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच चल रहे मैच में करोड़ों का सट्टा लगाया गया है। पुलिस ने भारी फोर्स के साथ उक्त जगह दबिश दी। आरोपितों को पुलिस के बारे पता चलने पर वे घर की दीवार फांदकर फरार हो गए। पुलिस ने इनका पीछा भी किया, मगर काबू नहीं आए।

आरोपितों की पहचान रोहित कुमार उर्फ लाली डीजे वाला निवासी मोहल्ला बेडि़या वाला, अश्वनी कुमार निवासी कादी हट्टी, डोला नंगल निवासी सागर और सात अज्ञात के तौर पर हुई। थाना सिटी पुलिस के प्रभारी एसएचओ मनोज कुमार ने बताया कि फिलहाल सभी आरोपित फरार हैं। इनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इनकी गिरफ्तारी के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है। पूछताछ में इनके नेटवर्क का भी पता लग सकता है तथा कब से इस धंधे के साथ जुड़े थे, यह सब पता लगाना पुलिस की प्राथमिकता होगी। शहर के विभिन्न इलाकों में लगाया जाता है संट्टा गौर हो कि रात को बटाला शहर के कई हिस्सों में आइपीएल मैच को लेकर मोटा सट्टा लगाया जाता है। सट्टा लगाने का काम करने वाले एक व्यक्ति ने खुद कबूला कि सिर्फ बटाला में प्रतिदिन आइपीएल मैच पर करोड़ों का सट्टा लगता है।

दिल्ली-मुंबई तक जुड़े हैं तार पता चला है कि सट्टे का धंधा करने वाले जुआरियों के दिल्ली-मुंबई तक तार जुड़े हैं। वे उनसे सट्टा लगाने के दौरान कोड वर्ड में बातचीत करते हैं, ताकि उन पर किसी को शक न हो। इससे अगर उनकी बातें रिकार्ड भी हो जाएं, तो उन तक पहुंचना इतना आसान नहीं हो सकता है। इसमें लगने वाले पैसे दो नंबर के होते हैं।

कोट्स सट्टे लगाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है। आइपीएल मैच में सट्टे लगाने के फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। इसके लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।

-रशपाल सिंह, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी