सेखवां के कब्रिस्तान में हुए निर्माण को लेकर रोष

गांव सेखवां के मसीह भाईचारे में गांव के कब्रिस्तान में हुए निर्माण को लेकर भारी रोष पाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:24 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:24 PM (IST)
सेखवां के कब्रिस्तान में हुए निर्माण को लेकर रोष
सेखवां के कब्रिस्तान में हुए निर्माण को लेकर रोष

संवाद सहयोगी, काहनूवान : गांव सेखवां के मसीह भाईचारे में गांव के कब्रिस्तान में हुए निर्माण को लेकर भारी रोष पाया जा रहा है। भाईचारे के लोगों व गांव के गणमान्यों ने बताया कि गांव के एक गुट द्वारा कब्रिस्तान में पक्का फर्श डाल दिया गया है और कब्रिस्तान में लगे कुछ पेड़ भी काटकर बेच दिए हैं।

पतरस मसीह, बूटा मसीह, मुश्ताक मसीह ने बताया कि गांव में कब्रिस्तान के साथ ही शमशानघाट भी है, मगर गांव के ही कुछ लोगों ने पहले सिर्फ कब्रिस्तान में लगे पेड़ गैर कानूनी तरीके से काटे और बिना कार्यवाही के ही बेच दिए। थाना सेखवां में लिखित शिकायत भी की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। मामले की शिकायत बीडीपीओ काहनूवान को भी दे दी गई, लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई।

पंचायत विभाग नहीं कर सकता हस्तक्षेप

बीडीपीओ सुखजिदर सिंह ने कहाकि गांव सेखवां के ये मामला फिलहाल विचाराधीन चल रहा है। इस लिए पंचायत विभाग इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं कर रहा है। मसीह भाईचारे को इंसाफ जरूर मिलेगा।

पंचायत के हवाले की लकड़ी

थाना सेखवां के प्रभारी लखविदर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि थाने में आई शिकायत के बाद गांव की पंचायत द्वारा बरामद की लकड़ी का प्रस्ताव डालकर दिया था। यह लकड़ी गांव की पंचायत के हवाले कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी