एजुकेशन व‌र्ल्ड में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आनलाइन फ्री कोचिग आज से

शहर के सरकारी कालेज रोड पर स्थित एजुकेशन व‌र्ल्ड ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए पंजाब के युवक व युवतियों के लिए पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के लिए मुफ्त आनलाइन कोचिग देने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:20 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:20 PM (IST)
एजुकेशन व‌र्ल्ड में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आनलाइन फ्री कोचिग आज से
एजुकेशन व‌र्ल्ड में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आनलाइन फ्री कोचिग आज से

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : शहर के सरकारी कालेज रोड पर स्थित एजुकेशन व‌र्ल्ड ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए पंजाब के युवक व युवतियों के लिए पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के लिए मुफ्त आनलाइन कोचिग देने का फैसला किया है। यह कोचिग एजुकेशन व‌र्ल्ड के आफिशियल यू ट्यूब चैनल एजुकेशन व‌र्ल्ड ई डब्ल्यू पर दो अगस्त से बिल्कुल मुफ्त उपलब्ध होगी ताकि गरीब विद्यार्थी भी पुलिस में भर्ती होने का अपना सपना पूरा कर सकें। इसमें सभी विषय जैसे कि सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता व संख्यात्मक कुशलताएं, मानसिक योग्यता और तर्कशील तर्क, भाषा की कुशलता व डिजिटल साक्षरता और जागरूकता आदि विषयों की कोचिग उच्च योग्यता प्राप्त और विषय अनुभवी अध्यापकों द्वारा दी जाएगी।

गौरतलब है कि एजुकेशन व‌र्ल्ड की स्थापना अनुज महाजन व सोनिया सच्चर ने 26 मई 2014 को की थी ताकि विद्यार्थियों को सस्ती व बढि़या कोचिग मिल सकें। इस छोटे से अवधि काल में एजुकेशन व‌र्ल्ड ने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के अनेकों झंडे गाड़े हैं, जिनमें से निविया ने पंजाब पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में अपनी कैटेगरी में पहला रैंक हासिल किया था। इसके अलावा करिश्मा ने भी पंजाब पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा में सफलता पाई थी।

इसके साथ ही प्रिया ने भी मास्टर कैडर की परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया था। कर्ण आनंद ने भी महाराजा रणजीत ंसिह एएफपीआइ की परीक्षा में पहला रैंक हासिल किया था। इसके अलावा पीएसपीसीएल, मार्कफैड, पंजाब पटवारी, बैंकिग, एसएससी और अर्ध सैनिक बलों में भी अनेकों विद्यार्थी एजुकेशन व‌र्ल्ड से कोचिग हासिल कर नौकरी कर रहे हैं। विद्यार्थियों के लिए यह बहुत ही बढि़या अवसर है कि वह यह मुफ्त कोचिग प्राप्त करके अपना भविष्य सुरक्षित बनाएं।

chat bot
आपका साथी