चार मरीजों की मौत, 146 लोग संक्रमित

जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:03 PM (IST)
चार मरीजों की मौत, 146 लोग संक्रमित
चार मरीजों की मौत, 146 लोग संक्रमित

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार को जिले में चार कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो गई जबकि 146 लोग कोरोना पाजिटिव आए है। अभी तक 12 हजार 927 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। उधर, कोरोना के टीके लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बीएलओ को भी इस संबंधी लगाया गया है।

सिविल सर्जन डा. हरभजन ने बताया कि जिले में अब तक 493477 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 478657 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 410 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है जबकि अब तक 11 हजार 400 लोगों कोरोना को मात दे चुके हैं। यहा पर रखे गए मरीज

गुरदासपुर-23

बटाला-10

अबरोल अस्पताल गुरदासपुर-3

अन्य जिलों में-117

केंद्रीय जेल में-70

मिलिट्री अस्पताल-6 वैक्सीन लगाने के लिए विस हलका वाइज नोडल मजिस्ट्रेट नियुक्त

जिले में कोरोना बीमारी के बढ़ रहे केसों के मद्देनजर कोविड वैक्सीन लगाने की मुहिम में और तेजी लाने के लिए विधानसभा हलका वाइज अधिकारियों को नोडल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। डीसी मोहम्मद इशफाक ने बताया कि फतेहगढ़ चूड़ियां हलके के लिए एडीसी विकास बलराज सिंह, हलके के लिए एसडीएम अर्शदीप सिंह लुबाणा, दीनानगर हलके के लिए एसडीएम शिवराज सिंह ढिल्लों, बटाला हलके के लिए एसडीएम बलविंदर सिंह, श्रीहरगोबिंदपुर हलके के लिए डीडीपीओ हरजिंदर सिंह संधू व कादिया विधानसभा हलके के लिए धारीवाल सहायक आबकारी व कर कमिश्नर (जीएसटी) गुरदासपुर रमनप्रीत कौर को मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। ये अधिकारी अपने अधीन काम करके सेक्टर मजिस्ट्रेट, सीनियर मेडिकल अधिकारी, यूथ लेवल अधिकारी, पंचायती विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, आगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्करों को इस काम में लगाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि कोई पाजिटिव मरीज या उसका कंटेक्ट नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसकी रिपोर्ट अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट को देंगे और सेक्टर मजिस्ट्रेट इसकी रिपोर्ट अपने नोडल अधिकारी को देगे। नोडल मजिस्ट्रेट सभी कार्यो की सुपरवीजन करेंगे, जिसकी रिपोर्ट एडीसी (ज) को देंगे। एडीसी (ज) इस काम के ओवरआल इंचार्ज होंगे।

chat bot
आपका साथी