मार्केट के पीछे कूड़े को लगाई आग, दुकानदारों ने जताया रोष

पिछले रविवार को जेल घर मार्केट में स्थित स्टेशनरी तथा प्रिटिग प्रेस पर लगी आग की अभी स्याही भी नहीं सूखी थी कि कुछ शरारती तत्वों ने मार्केट के पीछे पड़़ने वाली गली में पड़े कचरे में आग लगा दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:23 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:23 PM (IST)
मार्केट के पीछे कूड़े को लगाई आग, दुकानदारों ने जताया रोष
मार्केट के पीछे कूड़े को लगाई आग, दुकानदारों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी, बटाला : पिछले रविवार को जेल घर मार्केट में स्थित स्टेशनरी तथा प्रिटिग प्रेस पर लगी आग की अभी स्याही भी नहीं सूखी थी कि कुछ शरारती तत्वों ने मार्केट के पीछे पड़़ने वाली गली में पड़े कचरे में आग लगा दी। इस कारण लाखों का नुकसान झेल चुके दुकानदार गिरीश मल्होत्रा तथा साहिल मल्होत्रा के साथ-साथ जैल घर मार्केट के सभी दुकानदारों में रोष व्यापक हो गया।

उन्होंने स्थानीय प्रशासन को कचरे को आग लगाकर पर्यावरण दूषित करने वाले शरारती तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। यहां यह काबिले गौर है कि अभी एक हफ्ता पहले ही मार्केट में साहिल प्रिटर्स तथा भगत श्री कृष्ण मल्होत्रा एंड संस की स्टेशनरी की शहर की सबसे प्राचीन दुकान पर आग लगने के कारण यहां मालिकों को लगभग 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ था, वहीं अग्निशमन कर्मचारियों के इस आग को बुझाने में पसीने छूट गए थे। सुबह 6 बजे से लगी आग पर लगभग 1 लाख लीटर पानी का प्रयोग करते हुए साया 6 बजे तक आग पर काबू पाया जा सका था। आग बुझने के बावजूद 3 दिन तक अंदर पड़े माल से धुआं उठता देखा जा सकता था।

दुकानदार गिरीश मल्होत्रा ने शक जाहिर किया कि उनकी दुकान के अंदर भी आग ऐसे कारणों से लगी हो सकती है। उन्होंने बताया कि मार्केट के पीछे बने गोदामों तथा दुकानों के मालिक अपनी दुकानों का कचरा तथा कच्चे बिल इस गली में फेंक कर उस में आग लगा देते हैं, क्योंकि यह रास्ता सुनसान होने के कारण यहां पर आवाजाई नागाणय के बराबर है। एक तरफ यहां आज अग्निशमन कर्मचारियों की ओर से माक ड्रील करते हुए यहां शहरवासियों को आग लगने के कारणो पर ध्यान देने की और आगाह किया जा रहा था, कहीं दूसरी ओर उनकी इस अपील ठुकराते हुए भरी दोपहर में कचरे को आग लगाने का अंजाम दिया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी