रजबाहे में पानी नहीं आने के कारण किसान परेशान

रजबाहों में पानी नहीं आने के कारण किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। इससे धान की रोपाई में देरी हो रही है जिससे किसान परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:50 PM (IST)
रजबाहे में पानी नहीं आने के कारण किसान परेशान
रजबाहे में पानी नहीं आने के कारण किसान परेशान

संवाद सहयोगी, कलानौर : रजबाहों में पानी नहीं आने के कारण किसानों में हाहाकार मचा हुआ है। इससे धान की रोपाई में देरी हो रही है, जिससे किसान परेशान हैं। इससे पहले पिछले सप्ताह आई आंधी के कारण बिजली के पोल गिर गए थे और बिजली कई दिन गुल रही। इस कारण किसान मोटरों से भी खेतों को पानी नहीं लगा सके। किसानों ने रजबाहों में जल्द पानी छोड़ने की सरकार और प्रशासन से गुहार लगाई है।

किसान सर्बजीत सिंह, प्रगट सिंह, लवजीत बाजवा, रौबिन मसीह, सर्बजीत सिंह, अजायब सिंह, हरभजन सिंह, कश्मीर सिंह ने बताया कि अपरबारी दोआब नहर से निकलते रणियां रजबाहे की माइनर 1,2,3 अधीन आते गांव पन्नवां, पैरोवाल, पिडियां, सरां, देओल, हकीमपुर, औजला, पंडवां, खुशीपुर, वडाला बांगर, मस्तकोट, दूल्लोवाल, दर्गाबाद आदि गांवों के सैकड़ों किसान हजारों एकड़ खेत में फसल की बिजाई के लिए नहरी पानी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। किसानों ने बताया कि नहरी विभाग द्वारा उक्त रजबाहे की सफाई मुकम्मल कर ली गई है, परंतु अभी तक उनको नहरी पानी नसीब नहीं हुआ है। इस समय धान की बिजाई का सही समय है, लेकिन यहां उनको नहरी पानी प्राप्त नहीं हो रहा। वहीं गत दिनों आई आंधी के कारण इलाके में बड़े स्तर पर बिजली के पोल व ट्रांसफार्मर गिर गए थे। इस कारण बिजली सप्लाई प्रभावित रही। उन्होंने कहा कि नहरी पानी न आने व बिजली सप्लाई बंद रहने के कारण किसानों की धान की फसल काफी पिछड़ रही है। उधर, नहरी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आज ही पानी की सप्लाई चालू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी