रावी एक्सप्रेस के आगे पटरी पर बैठे किसान

किसान जत्थेबंदियों की तरफ से सोमवार को किए गए रेल रोको आंदोलन के मद्देनजर बटाला स्टेशन पर रावी एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:07 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:07 PM (IST)
रावी एक्सप्रेस के आगे पटरी पर बैठे किसान
रावी एक्सप्रेस के आगे पटरी पर बैठे किसान

संवाद सहयोगी, बटाला : किसान जत्थेबंदियों की तरफ से सोमवार को किए गए रेल रोको आंदोलन के मद्देनजर बटाला स्टेशन पर रावी एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया गया। जैसे ही साढ़े दस बजे अमृतसर से रावी एक्सप्रेस बटाला पहुंची किसान ट्रेन के आगे ट्रैक पर बैठ गए। इससे अन्य ट्रेनों की आवाजाही भी बाधित हुई, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया था।

संयुक्त किसान मोर्चे के बुलावे पर मजदूर संघर्ष कमेटी के सात जोनों के किसानों ने रेल रोक प्रदर्शन किया। रोष प्रदर्शन हरभजन सिंह वैरोनंगल, र्झिमल सिंह बज्जूमान, हरविदर सिंह मसानिया, हरविदर सिंह खुजाला, हरजीत सिंह लील कलां, सतनाम सिंह मधरा, गुरजीत सिंह बलड़वाल की अगुआई में किया गया। इस मौके पर किसान नेताओं ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले में केंद्री गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाए व तुरंत गिरफ्तार किया जाए। सुबह दस बजे ले लेकर शाम चार बजे तक किसानों ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया। रेल रोको आंदोलन से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बटाला से अमृतसर व पठानकोट जाने वाली ट्रेन के यात्रियों का कहना है कि रावी एक्सप्रेस व अन्य ट्रेनों के रोके जाने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। जो यात्री अमृतसर से पठानकोट के लिए ट्रेन में सवार थे, उन्हें बटाला में ट्रेन रोके जाने से बटाला स्टेशन पर उतरना पड़ा।

chat bot
आपका साथी