किसानों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ लगाया धरना

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की राज्य कमेटी के आह्वान पर पावरकॉम कर्मचारियों के समर्थन में कंाट्रैक्ट इंफोर्समेंट एक्ट 2020 के खिलाफ पांच सब डिवीजनों पर किसानों ने धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:02 PM (IST)
किसानों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ लगाया धरना
किसानों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ लगाया धरना

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब की राज्य कमेटी के आह्वान पर पावरकॉम कर्मचारियों के समर्थन में कंाट्रैक्ट इंफोर्समेंट एक्ट 2020 के खिलाफ पांच सब डिवीजनों पर किसानों ने धरना दिया। किसान नेता बख्शीश सिंह सुलतानी ने बताया कि केंद्र की मोदी व पंजाब की कैप्टन सरकार व‌र्ल्ड बैंक के दबाव में भारत के सभी पब्लिक सेक्टर के विभागों का निजीकरण करने के लिए कंाट्रैक्ट इंफोर्समेंट एक्ट 2020 ला रही है।

केंद्र सरकार ने देश के 28 राज्यों की सरकारों को इस एक्ट को पास करने के लिए पत्र भेज दिया है। पंजाब की कैप्टन सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इस एक्ट को पास करने के लिए हरी झंडी भी दे दी है। इस कारण राज्य के लोगों में रोष देखने को मिल रहा है। कैप्टन सरकार को लोक विरोधी फैसलों के कारण पंजाब के लोग नारकीय जीवन व्यतीत कर रहे हैं। यदि सरकार ने इस एक्ट को रद न किया तो वे संघर्ष का रास्ता अपनाने को मजबूर होंगे। इस मौके पर रणबीर सिंहस रछपाल सिंह, निशान सिंह, महिदर सिंह, दलबीर सिंह, करनैल सिंह, निर्मल सिंह, सुखदेव सिंह, सुखविदर सिंह, बख्शीश सिंह, जसवंत सिंह, दीदार सिंह, सुच्चा सिंह, बलबीर सिंह, अनोख सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी