बढ़ती महंगाई के खिलाफ विभिन्न संगठनों ने दिया धरना

दिन प्रतिदिन डीजल-पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों और महंगाई को लेकर विभिन्न सामाजिक संगठन किसान यूनियन और व्यापारी वर्ग ने एक प्लेटफार्म के नीचे जालंधर रोड मे केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन व धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 04:40 PM (IST)
बढ़ती महंगाई के खिलाफ विभिन्न संगठनों ने दिया धरना
बढ़ती महंगाई के खिलाफ विभिन्न संगठनों ने दिया धरना

संवाद सूत्र, बटाला : दिन प्रतिदिन डीजल-पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों और महंगाई को लेकर विभिन्न सामाजिक संगठन, किसान यूनियन और व्यापारी वर्ग ने एक प्लेटफार्म के नीचे जालंधर रोड मे केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन व धरना दिया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि महंगाई के कारण आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

धरने के दौरान किसान नेता रूपिदर सिंह शामपुरिया, गुरवेल सिंह, अमनदीप सिंह, जगतार सिंह, सिमरजीत सिंह ने कहा आज का किसान केंद्र और पंजाब सरकार की गलत नीतियों के कारण दिन प्रतिदिन महंगाई के कारण पिस रहा है। किसान की फसल मंडियों में बिक नहीं रही, पेट्रोल डीजल बहुत महंगे रेटों में मिल रहा है। बिजली आ नहीं रही, महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि घर का गुजारा करना मुश्किल हो गया है, लेकिन सरकार अपनी गलत नीतियों के कारण किसानों को मारने तुली हुई है।

उक्त नेताओं ने कहा देश के चारों तरफ महंगाई का हाहाकार मची हुई है। लोग अपने हकों के लिए कई महीनों से केंद्र सरकार और पंजाब सरकार के खिलाफ धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान सात माह से अपना हक लेने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ दिल्ली के बार्डर पर गर्मी सर्दी में बैठे हुए हैं। सरकार की गलत नीतियों के कारण कई हमारे किसान शहीद भी हो चुके हैं, लेकिन केंद्र सरकार सत्ता सुख में अंधी हो चुकी है। जानबूझकर किसानों की समस्याओं को देखकर अंधी बनी हुई है। धरने के बाद में तहसीलदार को मांगपत्र सौंपा गया। इस अवसर पर दलजीत सिंह, बंटी, हरविदर सिंह, बलकार सिंह, राजिदर सिंह, अमनदीप सिंह आदि अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी