15 साल से नहीं हुई कोट कर्मचंद रजबाहे की सफाई

बटाला-डेरा बाबा नानक रोड़ पर पड़ते गांव किला लाल सिंह के पास से गुजरते कोट कर्मचंद रजबाहे की सफाई का काम शुरू न होने से किसान परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:46 PM (IST)
15 साल से नहीं हुई कोट कर्मचंद रजबाहे की सफाई
15 साल से नहीं हुई कोट कर्मचंद रजबाहे की सफाई

सुरिंदर खोसला, किला लाल सिंह : बटाला-डेरा बाबा नानक रोड़ पर पड़ते गांव किला लाल सिंह के पास से गुजरते कोट कर्मचंद रजबाहे की सफाई का काम शुरू न होने से किसान परेशान हैं। इस रजबाहे की पिछले 15 साल से सफाई नहीं की गई है। इस समय रजबाहे में कूड़ा भरा हुआ है।

दैनिक जागरण द्वारा जब इस समस्या को उठाया गया तो पिछले वर्ष कैबिनेट मंत्री तृप्त राजतिंदर सिंह बाजवा के प्रयासों से इस रजबाहे में पानी छोड़ा गया। मगर अब इस रजबाहे की हालत फिर से खराब हो चुकी है। रजबाहे में कूड़ा व बूटी साम्राज्य है। धान की बिजाई करने का करीब एक सप्ताह का समय रह गया है, मगर अभी तक रजबाहे की सफाई का काम शुरू भी नहीं करवाया गया है।

अगर दोआब नहर से निकलता कोट कर्मचंद रजवाहा पुल कुंजर से शुरू हो गांव गज्जूगजी, कोट कर्मचंद, किला लाल सिंह, खानफत्ता, चंदके, चोरांवाली की तरफ जाता है। इस रजबाहे के पानी से सैकड़ों किसान निर्भर हैं। किसान हरदेव सिंह, सिकंदर सिंह, मलूक सिंह, बचितर सिंह आदि ने प्रशासन व संबंधित विभाग से मांग की है कि इस रजवाहे की जल्द सफाई करवाकर इसमें पानी छोड़ा जाए, ताकि किसानों को धान की फसल के लिए पानी मिल सके। जल्द करवाई जाएगी सफाई : एक्सईएन

इस संबंधी नहरी विभाग के एक्सईएन चरनजीत सिंह ने कहा कि 10 जून से पहले इस रजवाहे की सफाई करवाकर इसमें पानी छोड़ दिया जाएगा। किसान वर्ग को इस संबंधी कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी व रजबाहे में पानी निर्विघ्न सप्लाई होता रहेगा।

chat bot
आपका साथी