वैक्सीन के नाम पर लूट पंजाब सरकार की नाकामी : सुरेश

नागरिकों को वैक्सीन लगाने के बदले सेहत विभाग द्वारा रेडक्रास की 430 की रसीद कटवाने को नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेश भाटिया ने इसे पंजाब सरकार की नाकामी बतलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 03:45 PM (IST)
वैक्सीन के नाम पर लूट पंजाब सरकार की नाकामी : सुरेश
वैक्सीन के नाम पर लूट पंजाब सरकार की नाकामी : सुरेश

संवाद सूत्र, बटाला : नागरिकों को वैक्सीन लगाने के बदले सेहत विभाग द्वारा रेडक्रास की 430 की रसीद कटवाने को नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेश भाटिया ने इसे पंजाब सरकार की नाकामी बतलाया। इस संबंध में अपने साथियों सहित एक मांग पत्र मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिदर सिंह के नाम तहसीलदार को सौंपा।

सुरेश भाटिया ने बताया कि पंजाब वासी विशेषकर व्यापारी वर्ग पहले से ही आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार द्वारा पंजाब को फ्री वैक्सीन दी जा रही है ,तो पंजाब सरकार को भी अपने सभी नागरिकों को बिना किसी पक्षपात के मुफ्त में वैक्सीन लगवानी चाहिए। इस संबंधी नोडल अफसर परमजीत कौर ने बताया कि उन्हें कल शाम को ही 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के सभी नागरिकों को धरमपुरा कालोनी स्थित गर्ल हाई स्कूल में पेड़ वैक्सीन लगाने बारे प्रशासन की ओर से सूचित किया गया था। कोई भी व्यक्ति 430 रुपये के बदले को वैक्सीन अथवा कोविड शिल्ड की डोज लगवा सकता है।

जो एलिजिबल नहीं केवल उनके लिए वैक्सीन के रेट तय : डीसी

इस सारे मुद्दे को जब डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इशफाक के संज्ञान में लाया गया, तो उन्होंने बताया कि पेड वैक्सीन का प्रबंध केवल उन्हीं लोगों के लिए किया गया है, जो आपातकाल में हैं अथवा जो विदेश के दौरे पर जाना चाहते हैं। बाकी सभी 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के नागरिकों को समय पर दूसरे नागरिकों की तरह फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी इसमें काफी ज्यादा वर्ग रखे गए हैं, जिसमें स्वास्थ्य कर्मचारी सुरक्षा कर्मचारी दुकानों पर काम करने वाले इत्यादि शामिल है।

chat bot
आपका साथी