परीक्षा पर चर्चा का लाइव शो छात्राओं को दिखाया

पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फार वूमेन में सोमवार को दिल्ली में हुई परीक्षा पर चर्चा 2020 कार्यक्रम छात्राओं को लाइव दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 04:03 PM (IST)
परीक्षा पर चर्चा का लाइव शो छात्राओं को दिखाया
परीक्षा पर चर्चा का लाइव शो छात्राओं को दिखाया

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फार वूमेन में सोमवार को दिल्ली में हुई परीक्षा पर चर्चा 2020 कार्यक्रम छात्राओं को लाइव दिखाया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो हजार विद्यार्थियों के अलावा अध्यापकों व अभिभावकों को मिले। इनमें 1050 विद्यार्थियों को लेख मुकाबले द्वारा चुना गया। इस विचार चर्चा में में 25 अलग-अलग देशों से आए विद्यार्थियों ने अपनी जिज्ञासा के अनुसार प्रश्न पूछे। प्रधानमंत्री ने सहज भाव व उदाहरण देकर उत्तर दिए।

उन्होंने छात्राओं द्वारा बनाई पेंटिगों की प्रदर्शनी देखी और प्रशंसा की। परीक्षा का तनाव, डर, बढि़या अंकों की प्राप्ति, अभिभावकों का बच्चों व दबाव, कुदरत से तालमेल रखना, बिजली की बचत करना, अतिरिक्त गतिविधियों के लिए बच्चों की रुचि को ध्यान में रखना, मेक इन इंडिया आदि विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों, अभिभावकों व अध्यापकों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा कि 2020 नववर्ष नहीं, बल्कि एक दशक है।

नौजवान पीढ़ी के साथ बात करना अच्छा लगता है। नौजवान मन की सोच है। परीक्षा पे चर्चा 2020 को देखकर छात्राओं ने प्रण लिया कि वे भी मन के डर को दूर व तनावमुक्त होकर बोर्ड की तैयारी करेंगी। प्रिंसिपल डॉ. नीरु शर्मा ने मोटिवेशनल कौनर के इंचार्ज समिता खजूरिया के प्रयास की प्रशंसा की, जिन्होंने बोर्ड की छात्राओं को परीक्षा पर चर्चा 2020 का लाइव दिखाया।

chat bot
आपका साथी