शिक्षा सचिव ने सीमावर्ती क्षेत्र के स्कूलों का दौरा कर शिक्षकों का बढ़ाया उत्साह

शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने शनिवार को जिला गुरदासपुर के सीमावर्ती क्षेत्र के स्कूलों का अचानक दौरा किया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:35 PM (IST)
शिक्षा सचिव ने सीमावर्ती क्षेत्र के स्कूलों का दौरा कर शिक्षकों का बढ़ाया उत्साह
शिक्षा सचिव ने सीमावर्ती क्षेत्र के स्कूलों का दौरा कर शिक्षकों का बढ़ाया उत्साह

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर

शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने शनिवार को जिला गुरदासपुर के सीमावर्ती क्षेत्र के स्कूलों का अचानक दौरा किया। अपने दौरे के दौरान उन्होंने जिले के अलग अलग स्कूलों में विजिट करके अध्यापकों को अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया। शिक्षा विभाग के वक्ता द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शिक्षा सुबह आठ बजे सरकारी हाई और प्राइमरी स्कूल मंसूरके कलां में पहुंचे।

उन्होंने अध्यापकों के साथ बैठकर नेशनल अचीवमेंट सर्वे संबंधी बैठक करके मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद उन्होंने सरकारी सीनियर सेकेंडरी/प्राइमरी स्कूल सिघापुर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घणीए के बांगर विजिट किए।

अपने दौरे के दौरान अध्यापकों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से अध्यापकों ने स्कूलों में अपनी कड़ी मेहनत, तनदेही और ईमानदारी से डयूटी करते हुए स्कूलों की कायाकल्प की है और पंजाब को पीजीआइ इंडेक्स सर्वे में पूरे भारत में से नंबर एक का राज्य बनाया है, अब उसी जूनून से नेशनल अचीवमेंट सर्वे में भी पंजाब को नंबर एक पर लेकर आना है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने अध्यापकों पर पूर्ण विश्वास है कि वह पंजाब की शिक्षा को नंबर एक पर लेकर जाने के लिए किसी तरह की को कसर नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर मुख्य कार्यालय से मनदीप सिंह भी मौजूद थे। डीईओ ने की स्कूल मुखियों से बैठक

जिला शिक्षा अधिकारी (स) हरपाल सिंह संधावालिया ने ब्लाक कादियां-2 व श्रीहरगोबिदपुर के समूह स्कूल मुखियों के साथ बैठक की।

उन्होंने बताया कि नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण संबंधी सभी शिक्षा अधिकारियों व अध्यापकों की ट्रेनिग लगाई जा चुकी है। स्कूल स्तर पर अध्यापकों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से तैयारी करवाई जा रही है। नेशनल अचीवमेंट सर्वे में अध्यापकों द्वारा जो तैयारी करवाई जा रही है, वो काबिले तारीफ है। मनजीत सिंह संधू ने स्कूल मुखियों के साथ स्मार्ट स्कूल पैरामीटर संबंधी विस्तार सहित बातचीत की और शिक्षा विभाग द्वारा भेजी जा रही ग्रांटों का जायजा लिया। इस मौके पर शिक्षा सुधार टीम इंचार्ज सुरिदर कुमार, टीम सदस्य कमलजीत जरेवाल, दलजीत सिंह, नवदीप शर्मा, मीडिया कोआर्डिनेटर गुरदासपुर गगनदीप सिंह, डीएम गणित गुरनाम सिंह, डीएम नरिदर सिंह, प्रिसिपल लखविदर सिंह, वरपाल कौर, सुनीता शर्मा, बीएम संसार सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी