जिला रेडक्रास सोसायटी ने स्लम क्षेत्र व कुष्ठ आश्रम में जरूरतमंदों को कंबल बांटे

सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए जिला रेडक्रास सोसायटी गुरदासपुर की तरफ से वीरवार को बटाला के स्लम क्षेत्र और कुष्ठ आश्रम के जरूरतमंद लोगों को मुफ्त कंबल बांटे गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 04:14 PM (IST)
जिला रेडक्रास सोसायटी ने स्लम क्षेत्र व कुष्ठ आश्रम में जरूरतमंदों को कंबल बांटे
जिला रेडक्रास सोसायटी ने स्लम क्षेत्र व कुष्ठ आश्रम में जरूरतमंदों को कंबल बांटे

संवाद सहयोगी, बटाला : सर्दी के मौसम को ध्यान में रखते हुए जिला रेडक्रास सोसायटी गुरदासपुर की तरफ से वीरवार को बटाला के स्लम क्षेत्र और कुष्ठ आश्रम के जरूरतमंद लोगों को मुफ्त कंबल बांटे गए। इस दौरान रेडक्रास अस्पताल वेलफेयर सेक्शन की चेयरपर्सन शाहला कादरी (पत्नी डीसी मोहम्मद इशफाक), सिविल अस्पताल बटाला के एसएमओ डा. ललित मोहन, डा. हरपाल सिंह, जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव राजीव कुमार ठाकुर उपस्थित थे।

जरूरतमंदों को कंबन बांटने के मौके रेडक्रास अस्पताल वेलफेयर सेक्शन की चेयरपर्सन शाहला कादरी ने जरूरतमंदों को कंबल बांटते हुए कहा कि रेडक्रास सोसायटी हमेशा से जरूरतमंदों की मदद करती रही है और वीरवार को बटाला में जरूरतमंदों को 130 गर्म कंबल बांटकर एक और नेक काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन का उद्देश्य मानवता की सेवा करना होना चाहिए। अगर हर इंसान अपनी क्षमता के अनुसार अपने आसपास के जरूरतमंदों की मदद करे तो यह समाज के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। शाहला कादरी ने कहा कि जिला रेडक्रास सोसायटी गुरदासपुर हर सप्ताह झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले जरूरतमंद लोगों के लिए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित करती है, जिससे उन्हें काफी लाभ हो रहा है।

इस दौरान जिला रेडक्रास सोसायटी गुरदासपुर ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से झुग्गी वासियों के लिए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया। सिविल अस्पताल बटाला के एसएमओ डा. ललित मोहन के नेतृत्व में विशेषज्ञ डाक्टरों ने 50 से अधिक महिलाओं, पुरुषों और बच्चों की जांच की और उन्हें मुफ्त दवाएं दीं। इस मौके पर शाहला कादरी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि इन जरूरतमंद लोगो के लिए एक बेसिक टेस्ट कैंप का आयोजन किया जाए।

chat bot
आपका साथी