आयोग ने पीड़िता के बयान लिए, पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश

पंजाब राज अल्पसंख्यक आयोग ने पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी है कि वे बोली इंद्रजीत इलाके से संबंधित मसीह प्रचारक पास्टर राणी गिल पत्नी अशोक कुमार के साथ गांव के कुछ व्यक्तियों द्वारा किए गए झगड़े की निष्पक्ष जांच करके आरोपितों पर कार्रवाई करे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:51 PM (IST)
आयोग ने पीड़िता के बयान लिए, पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश
आयोग ने पीड़िता के बयान लिए, पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश

संवाद सहयोगी, बटाला : पंजाब राज अल्पसंख्यक आयोग ने पुलिस अधिकारियों को हिदायत दी है कि वे बोली इंद्रजीत इलाके से संबंधित मसीह प्रचारक पास्टर राणी गिल पत्नी अशोक कुमार के साथ गांव के कुछ व्यक्तियों द्वारा किए गए झगड़े की निष्पक्ष जांच करके आरोपितों पर कार्रवाई करे। आयोग के वाइस चेयरमैन हंस राज अर्लीभन्न ने पुलिस अधिकारियों के साथ पहले बोली इंद्रजीत में पीड़ित पक्ष से बात की और मौके का जायजा लिया। इसके बाद वाइस चेयरमैन और सदस्यों ने पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ मीटिग की।

राम बाग कलोनी बोली इंद्रजीत की रहने वाली मसीह प्रचारक पास्टर राणी गिल ने आयोग के पास दी अपनी शिकायत में आरोप लगाते बताया कि उनके पड़ोसियों द्वारा उनकी मारपीट की गई और जातिसूचक शब्द बोले गए। उन्होंने बताया कि छह साल पहले भी इन्हीं लोगों ने लड़ाई-झगड़ा हुआ था और इसका केस अदालत में चल रहा है। केस खत्म करने के लिए उनको डराया धमकाया जा रहा था और इसी कारण उन पर हमला किया गया। पीड़ित पक्ष के सभी बयान सुनने के बाद हंस राज ने पुलिस अधिकारियों को हिदायत की कि इस सारे मामले की निष्पक्ष जांच की जाए और जो भी इसमें आरोपी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस अधिकारियों ने घटना की जल्द जांच करके कार्रवाई का भरोसा दिया है। इस मौके पर सुभाष मसीह, तरसेम मसीह सहोता वाइस चेयरमैन मसीह भलाई बोर्ड, प्रिसिपल राजू डैनियल और अन्य मसीह भाइचारे के नेता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी