डिप्टी सीएम रंधावा ने सरहदी क्षेत्रों में पुलिस चौकियों का किया औचक निरीक्षण

उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार और शनिवार के बीच पूरी रात भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अमृतसर-बटाला और गुरदासपुर जिलों में पंजाब पुलिस की औचक चेकिग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:21 PM (IST)
डिप्टी सीएम रंधावा ने सरहदी क्षेत्रों में पुलिस चौकियों का किया औचक निरीक्षण
डिप्टी सीएम रंधावा ने सरहदी क्षेत्रों में पुलिस चौकियों का किया औचक निरीक्षण

संस, डेरा बाबा नानक : उपमुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार और शनिवार के बीच पूरी रात भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अमृतसर-बटाला और गुरदासपुर जिलों में पंजाब पुलिस की औचक चेकिग की। उन्होंने देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगते अजनाला, डेरा बाबा नानक, कलानौर आदि क्षेत्रों में पंजाब पुलिस के चौकियों की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा, कानून-व्यवस्था के मामले में ढील सहन नहीं की जाएगी। इस मामले में चूक करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री ने दौरे के दौरान पूरे अलर्ट पर रहे पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपाई और कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि पुलिस जगदेव खुर्द, गागो महल, दरिया मूसा, सिंहपुरा और घोनवाला पुल पर तैनात नाकों पर पुलिस द्वारा तनदेही से ड्यूटी निभाए जाने से पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

रंधावा, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने कहा कि पंजाब पुलिस राज्य की सुरक्षा, अमन व शांति और देश की अखंडता को बनाए रखने में पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के बीएसएफ की सीमा को 50 किलोमीटर तक बढ़ाने के फैसले से राज्यों के पुलिस बलों को कमजोर करने वाली योजनाओं को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने सीमा पार से नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों के पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को भी नसीहत दी और इस मामले में किसी भी कीमत पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने पंजाब में विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में अपने संकीर्ण हितों के लिए कुछ स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों के खिलाफ चेतावनी दी और कहा कि पंजाब व पंजाब के लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब ने मुश्किल समय में विपक्ष की योजनाओं को सफल नहीं होने दिया। उन्होंने दोहराया कि पंजाब सुरक्षित हाथों में है और जरूरत पड़ने पर हर कुर्बानी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी