27 को काम ठप रहेंगे एनएचएम कर्मी

राष्ट्रीय सेहत मिशन पंजाब (एनएचएम) के अधीन काम कर रहे मुलाजिमों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:57 PM (IST)
27 को काम ठप रहेंगे एनएचएम कर्मी
27 को काम ठप रहेंगे एनएचएम कर्मी

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : राष्ट्रीय सेहत मिशन पंजाब (एनएचएम) के अधीन काम कर रहे मुलाजिमों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है। रविवार को एनएचएम के समूह मुलाजिम संगठनों की प्रदेश स्तरीय बैठक हुई।

इस दौरान सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए मुलाजिम नेताओं ने कहा कि विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठकों में कुछ मुद्दों पर सहमति बनने के बावजूद भी अभी तक विभाग ने कोई मांग मानने संबंधी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इससे साफ जाहिर होता है कि प्रदेश सरकार व विभाग के संबंधित अधिकारी मुलजिमों के प्रति संवेदनशील नहीं हैं। प्रदेशाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह राणा ने कहा कि राष्ट्रीय सेहत मिशन के अधीन 80 फीसद महिला मुलाजिम काम कर रही हैं। इस महामारी के दौरान सरकार की गलत नीतियों के कारण इनके बच्चे-परिवार पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। अब तक 500 से अधिक मुलाजिमों को कोरोना हो चुका है और कई मुलाजिमों की मौतें भी हो गई है, मगर इन सबके बावजूद भी सरकार सोई हुई है। डा. इंद्रजीत राणा व अमरजीत सिंह ने सोई हुई सरकार को जगाने के लिए बड़े संघर्ष की जरूरत है। इसके तहत 27 अप्रैल को मुकम्मल काम बंद करके जिले स्तर पर एकत्र होकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने का फैसला किया है। इस मौके पर जसविदर कौर, मनिदर सिंह, अरुण दत्त, किरनजीत कौर, रमनजीत कौर, हरपाल सोढ़ी, मनप्रीत सिंह, कमलजीत कौर, डा. सुमित सैनी, हरजिदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी