पेंशनरों ने मांगों को मनवाने के लिए बनाया डेमोक्रेटिक पेंशनर्स फ्रंट

जिले के विभिन्न विभागों से सेवानिवृत्त हुए मुलाजिमों ने अमरजीत शास्त्री व सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डा. जगजीवन लाल की अध्यक्षता में डीएवी स्कूल में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 03:54 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 03:54 PM (IST)
पेंशनरों ने मांगों को मनवाने के लिए बनाया डेमोक्रेटिक पेंशनर्स फ्रंट
पेंशनरों ने मांगों को मनवाने के लिए बनाया डेमोक्रेटिक पेंशनर्स फ्रंट

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : जिले के विभिन्न विभागों से सेवानिवृत्त हुए मुलाजिमों ने अमरजीत शास्त्री व सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डा. जगजीवन लाल की अध्यक्षता में डीएवी स्कूल में बैठक की। इस दौरान पेंशनरों की मांगों के लिए संघर्ष करने को लेकर डेमोक्रेटिक पेंशनर्स फ्रंट पंजाब गुरदासपुर बनाने की घोषणा की गई। उपस्थित सदस्यों ने प्रिसिपल अमरजीत सिंह मनी को कन्वीनर व अनेक चंद पाहड़ा को को-कन्वीनर की जिम्मेदारी दी।

शास्त्री ने बताया कि पंजाब में काम करती मौजूदा पेंशनर्स एसोसिएशनें अपने विरसे को भुलाकर मेल मिलाप की नीति पर चलकर लोक संघर्षो से पीछे हट रही हैं। इससे पंजाब के हजारों पेंशनर्स को हर तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोकल बाडी विभाग पंजाब से सेवानिवृत्त एक्सईएन अश्वनी कुमार ने बताया कि पंचायती राज व लोक बाडीज के मुलाजिमों को अपने सेवानिवृत्त लाभ लेने के लिए परेशान किया जा रहा है। लाभ लेने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि पंजाब व यूटी मुलाजिम व पेंशनर्स फ्रंट के आह्वान पर काले बिल्ले लगाकर पंजाब सरकार के खिलाफ 26 मई को नारेबाजी की जाएगी। इस मौके पर सुखविदर सिंह,सुरजीत कुमार, रजवंत सिंह, त्रिलोक सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी