मुलाजिमों ने त्रुटियां पूर्ण वरिष्ठता सूची की प्रतियां जलाई

डेमोक्रेटिकट जंगलात मुलाजिम यूनियन गुरदासपुर के जिला प्रधान निर्मल सिंह सरवाली और दविदर सिंह की अध्यक्षता में मुलाजिमों ने मंगलवार को त्रुटियां पूर्ण वरिष्ठता सूची की प्रतियां जलाकर वन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:34 PM (IST)
मुलाजिमों ने त्रुटियां पूर्ण वरिष्ठता सूची की प्रतियां जलाई
मुलाजिमों ने त्रुटियां पूर्ण वरिष्ठता सूची की प्रतियां जलाई

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : डेमोक्रेटिकट जंगलात मुलाजिम यूनियन गुरदासपुर के जिला प्रधान निर्मल सिंह सरवाली और दविदर सिंह की अध्यक्षता में मुलाजिमों ने मंगलवार को त्रुटियां पूर्ण वरिष्ठता सूची की प्रतियां जलाकर वन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि पिछले 25 वर्षो से स्थायी होने के इंतजार में बैठे वन कर्मियों के सपने वन विभाग की अफसरशाही की अनदेखी के चलते ध्वस्त हो गए हैं। विभाग ने जारी वरिष्ठता की सूची में बहुत से वर्करों के पिछले लापता हुए रिकार्ड को शामिल नहीं किया गया। इसलिए लंबे समय से अपने विभागीय घपले पर मिट्टी डालने के लिए वर्करों के खुर्द-बुर्द रिकार्ड को वरिष्ठता सूची में शामिल करवाने के लिए यूनियन ने हर स्तर पर संघर्ष किया है।

उन्होंने बताया कि 31 मार्च 2021 तक विभाग में कार्यरत पांच हजार के करीब वर्करों की वरिष्ठता सूची में अलीवाल, कादियां व गुरदासपुर वन रेंज के अधिकारियों की लापरवाही से बड़े स्तर पर खामियां पाई गई। अलीवाल रेंज के नेता कश्मीर सिंह ने बताया कि उसकी 25 साल की सेवा होने के बावजूद भी सिर्फ तीन साल का रिकार्ड शामिल किया है, जबकि इस संबंधी विभाग के अधिकारियों को कई बार रिकार्ड दिया गया था। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रछपाल सिंह ने बताया कि तीन अगस्त को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव सुरेश कुमार के साथ हो रही बैठक में गुरदासपुर के अधिकारियों द्वारा की कोताही का मुद्दा जंगलात सचिव की मौजूदगी में उठाया जाएगा। यदि मांगों को स्वीकार नहीं किया तो 15 अगस्त के बाद वन मंडल अफसर के कार्यालय समक्ष धरना लगाया जाएगा। इस मौके पर बलवीर सिंह, अश्वनी कुमार, जसवीर सिंह, सोहन सिंह, झिरमल सिंह, रजवंत सिंह, सुरजीत कौर, हरदेव सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी