अनुसूचित जाति आयोग ने मुख्य सचिव व डीजीपी से मांगा जवाब

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने गांव मसानिया में अपने हिस्से की जमीन हासिल करने के लिए धरना लगाकर बैठे अनुसूचित जाति से संबंधित लोगों पर जानलेवा हमला करने के आरोपितों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:35 PM (IST)
अनुसूचित जाति आयोग ने मुख्य सचिव व डीजीपी से मांगा जवाब
अनुसूचित जाति आयोग ने मुख्य सचिव व डीजीपी से मांगा जवाब

संवाद सहयोगी, बटाला : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने गांव मसानिया में अपने हिस्से की जमीन हासिल करने के लिए धरना लगाकर बैठे अनुसूचित जाति से संबंधित लोगों पर जानलेवा हमला करने के आरोपितों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। उन्होंने पंजाब के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी करते हुए इस मामले की तुरंत एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

आयोग को प्राप्त जानकारी के अनुसार बटाला के गांव मसानिया में पंचायती जमीन के तीसरे हिस्से की डमी बोली के खिलाफ अनुसूचित जाति से संबंधित परिवारों द्वारा पक्का मोर्चा लगाया हुआ था। इस दौरान गांव के ही कुछ रसूखदार परिवारों ने इन धरनाकारियों पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें एक दर्जन के करीब लोग गंभीर घायल हो गए। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने इस मामले का कड़ा नोटिस लेते हुए पंजाब के चीफ सेक्रेटरी, पंजाब पुलिस के डीजीपी के साथ-साथ गुरदासपुर के डिवीजनल कमिश्नर, आइजी पुलिस बार्डर रेंज, डीसी व एसएसपी को लिखा है कि इस मामले की जांच करके तुरंत कार्रवाई रिपोर्ट दायर करें। यदि आयोग के आदेशों का पालन नहीं होता है तो जिले के अधिकारियों को नई दिल्ली आयोग की अदालत में तलब किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी