शहर में डीसी के आदेशों को कुचल रहे बड़े वाहन

शहर में सुरक्षित यातायात के लिए डीसी ने सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक शहरी सीमा में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:23 PM (IST)
शहर में डीसी के आदेशों को कुचल रहे बड़े वाहन
शहर में डीसी के आदेशों को कुचल रहे बड़े वाहन

शंकर श्रेष्ठ, दीनानगर

शहर में सुरक्षित यातायात के लिए डीसी ने सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक शहरी सीमा में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है। मगर पुलिस की अनदेखी से डीसी के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए पूरे दिन बड़े वाहन शहरी सीमा में दनदनाते रहते हैं। हैरान कर देने वाला पहलू यह है कि पूरे दिन चौकों पर खड़ी पुलिस दोपहिया वाहनों का चालान काटने में मस्त रहती है और बड़े वाहन उनकी ही आंखों के सामने आदेशों का तार-तार करके निकलते रहते हैं। चौकों पर पुलिस मुलाजिमों की मौजूदगी में बड़े वाहनों का शहर में प्रवेश करना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रहा है।

शहर के थाना चौक पर भी बड़े वाहन शहर में प्रवेश न करे, इसके लिए चौक में बैरीकेड लगाया गया है। बावजूद इसके बड़े वाहनों के अलावा ट्रक आदि भी शहर बाजार में घुस जाते हैं। इसके चलते बाजार में घंटों जाम में लोग फंसे रहते हैं। थाना चौक में अक्सर ट्रैफिक पुलिस का नाका लगा रहता है, मगर फिर भी बड़े वाहन यहां से शहर में घुस जाते हैं। कुल मिलाकर डीसी के आदेशों की ट्रैफिक पुलिस को परवाह नहीं दिख रही। बस महीने बाद में सुचारू ट्रैफिक को लेकर होने वाली बैठक में सुरक्षित यातायात के लिए आदेश जारी कर दिए जाते हैं, मगर उस पर अमलीजामा पहनाना ट्रैफिक पुलिस मुनासिब ही नहीं समझती। ट्रैफिक पुलिस नहीं समझ रही अपनी जिम्मेदारी

शहर में बड़े वाहन आने से कई हिस्सों में जाम लगा रहता है। शहर के बीचों बीच सीमेंट सरिया की बड़ी दुकाने हैं। वहीं दूसरी ओर ट्रांसपोर्टरों के दफ्तर होने के कारण पूरे दिन बड़े ट्रक दुकानों में सामान उतारते भरते हैं। ट्रैफिक पुलिस की उदासीनता के कारण शहर की मुख्य सड़कों पर रोजाना लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ता है।

नियम तोड़ने वाले वाहनों पर होगी कार्रवाई : डीएसपी महेश सैनी

डीएसपी महेश सैनी ने कहा कि डीसी साहब द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन हर हालत में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर में दिन के समय बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी है। बावजूद इसके अगर कोई बड़ा वाहन चालक शहर में प्रवेश करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसएचओ व ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी