विभिन्न राज्यों से संबंधित संस्कृति की प्रदर्शनी लगाई

बीएसएफ बटालियन मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर शिकार मछियां स्थित बीएसएफ की 10 बटालियन परिसर में करवाचौथ पर्व को समर्पित बीएसएफ वाइफ कल्याण संघ की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:04 PM (IST)
विभिन्न राज्यों से संबंधित संस्कृति की प्रदर्शनी लगाई
विभिन्न राज्यों से संबंधित संस्कृति की प्रदर्शनी लगाई

संवाद सहयोगी, कलानौर : बीएसएफ बटालियन मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर शिकार मछियां स्थित बीएसएफ की 10 बटालियन परिसर में करवाचौथ पर्व को समर्पित बीएसएफ वाइफ कल्याण संघ की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रियंका जोशी सेक्टर गुरदासपुर विशेष रूप से उपस्थित हुए।

उन्होंने मोमबत्तियां जलाकर करवाचौथ को समर्पित सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत की। सांस्कृतिक कार्यक्रम में बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के अंतर्गत विभिन्न बटालियनों की महिलाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में पंजाब, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, राजस्थान, बंगाल आदि के विभिन्न राज्यों से संबंधित संस्कृति और पुरावशेषों की एक प्रदर्शनी भी लगाई गई। इस अवसर पर पंजाब की संस्कृति से संबंधित चरखा, दूध, मदानी, छाज, पखियां, गगार, झाटियां आदि की प्रदर्शनी भी लगाई गई। इस अवसर पर प्रियंका जोशी ने कहा कि आज के युग में युवा पीढ़ी पुरानी संस्कृति और विरासत को भूल रही है, जोकि बहुत चिता का विषय है। उन्होंने कहा कि हमें अपने विभिन्न राज्यों की संस्कृति और विरासत को संरक्षित करने की आवश्यकता है ताकि हम अपनी अगली पीढ़ी को अपनी संस्कृति और विरासत से जोड़ सकें। इस दौरान बीएसएफ की 10 बटालियन की सुखविदर कौर, संतोष कौर, सीमा शाह 89 बटालियन ने प्रियंका जोशी सेक्टर मुख्यालय और मंदीप कौर औजला को विशेष सम्मानित किया। इस अवसर पर हरविदर कौर, गिल, गांगुली आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी