दो महिलाओं की मौत, 14 संक्रमित, एक दिन में सबसे अधिक 64 ठीक हुए

कोरोना से लोगों की मौतों में इजाफा होता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 06:24 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:11 AM (IST)
दो महिलाओं की मौत, 14 संक्रमित, एक दिन में सबसे अधिक 64 ठीक हुए
दो महिलाओं की मौत, 14 संक्रमित, एक दिन में सबसे अधिक 64 ठीक हुए

जागरण टीम, गुरदासपुर/काहनूवान : कोरोना से लोगों की मौतों में इजाफा होता जा रहा है। बुधवार को गुरदासपुर की 72 साल की बुजुर्ग महिला और बटाला की 63 साल की महिला की कोरोना से मौत हो गई। वहीं 14 लोग संक्रमित पाए गए। राहत की खबर है कि 64 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

सिविल सर्जन डॉ. किशन चंद ने बताया कि कोरोना से मरने वाली बटाला की बुजुर्ग महिला शुगर व गुरदासपुर की महिला को हार्ट की बीमारी भी थी। इसके साथ ही कोरोना से मरने वाले लोगों का आंकड़ा 28 पर पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि नए संक्रमितों में तीन काहनूवान, दो बटाला, एक दीनानगर, दो फतेहगढ़ चूड़ियां, दो गुरदासपुर और चार बहरामपुर से संबंधित हैं। अब तक जले में 44 हजार 908 संदिग्ध लोगों की सैंपलिग की गई है। इनमें से 43 हजार 128 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में 64 लोगों ने कोरोना को मात दी है। अब तक 672 लोग ठीक हुए है। उन्होंने बताया कि संक्रमित मरीजों में गुरदासपुर में 14, बटाला में पांच, धारीवाल में 15, एमएच-172 में दो, पठानकोट में दो, मोहाली में दो, अमृतसर में 15, पठानकोट के चितपुर्णी मेडिकल कॉलेज में तीन, लुधियाना में दो, पाटेल अस्पताल में पांच, मध्य प्रदेश में एक, पीजीआइ में एक आइसोलेट है।

डॉ. चंद ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सतर्कता और जागरूकता बहुत अहम है। साथ ही साथ पंजाब सरकार और सेहत विभाग की हिदायतों की पालना भी बहुत जरूरी है। सार्वजनिक स्थान पर मास्क जरूर पहनें और पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाकर रखें। दस एनआरआइ की रिपोर्ट नेगेटिव, भेजा घर

गांव सेखवां के क्वारंटाइन सेंटर में विदेश से लौटे दस लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉ. दविदर कौर व रछपाल सिंह ने बताया कि आज केंद्र में रह रहे लोगों की स्क्रीनिग की गई। इसमें सभी व्यक्तियों का मेडिकल रिकॉर्ड व उनकी फिटनेस के बारे में सूची दर्ज किए गए हैं। इन लोगों की सूची सिविल अस्पताल गुरदासपुर को भेज दिए जाते हैं। केंद्र में क्वारंटाइन हुए लोगों के रहने व खाने का विशेष प्रबंध है। अभी तक किसी भी व्यक्ति ने इस सेंटर संबंधी किसी प्रकार की शिकायत नहीं की। आज एक नया एनआरआइ केंद्र में पहुंचा। जबकि दस लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें घर भेज दिया गया है। इसके अलावा तीन अन्य विदेशी पंजाबी इस सेंटर में आए हैं।

chat bot
आपका साथी