17 लाख रुपये उड़ाने के बाद आया होश, आर्किटेक्ट ने हेरोइन के नशे में गंवा डाली पूंजी

आर्किटेक्ट नशे का आदी होता चला गया। हेरोइन की ऐसी लत लगी कि 16 से 17 लाख रुपये नशे में उड़ा दिए। लॉकडाउन में नशा नहीं मिला तो उसे होश आया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 02:43 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 02:43 PM (IST)
17 लाख रुपये उड़ाने के बाद आया होश, आर्किटेक्ट ने हेरोइन के नशे में गंवा डाली पूंजी
17 लाख रुपये उड़ाने के बाद आया होश, आर्किटेक्ट ने हेरोइन के नशे में गंवा डाली पूंजी

गुरदासपुर [सुनील थानेवालिया]। बेरोजगारी का शिकार होकर एक आर्किटेक्ट हेरोइन जैसे नशे के चुंगल में फंस गया। लाखों रुपये उड़ा दिए। लॉकडाउन के कारण नशे की पूर्ति होना असंभव हो गया तो उसने नशे को हमेशा के लिए छोड़ने का मन बना लिया। उक्त आर्किटेक्ट अब पिछले 12 दिन से रेडक्रास नशा छुड़ाओ केंद्र गुरदासपुर में अपना इलाज करवा रहा है। इलाज के दौरान उसका सात किलो वजन भी बढ़ गया है।

अपनी दास्तां सुनाते हुए पीड़ित युवक ने बताया कि वह गुरदासपुर के अच्छे घराने से संबंध रखता है। दिल्ली में आर्किटेक्ट का काम करता है। कुछ समय पहले किन्हीं कारणों से उसकी नौकरी चली गई। वह घर लौट आया। घर आकर कुछ दिन बाद जब अपने दोस्तों से मिलने गया तो वह हेरोइन का नशा कर रहे थे जिन्होंने उसे भी नशा करने की पेशकश की।

उसने बताया कि पहले वह केवल शराब का नशा करता था जिसके चलते उसने हेरोइन लेने से मना किया, लेकिन दोस्तों के बार-बार कहने पर उसने जिंदगी में पहली बार हेरोइन का नशा भी कर लिया। वह इस भयानक नशे का आदी होता चला गया। हेरोइन की ऐसी लत लगी कि 16 से 17 लाख रुपये नशे में उड़ा दिए। उसने बताया कि श्रीनगर जाने वाले ट्रक चालकों से हेरोइन बड़ी आसानी से मिल जाती है।

लॉकडाउन होने के बाद नशे की कीमतें एकदम बढ़ गईं। उसके लिए नशे की पूर्ति कर पाना असंभव हो गया। घर में लड़ाई झगड़ा भी रहने लगा। उसके भाई ने उसे नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद वह रेडक्रास नशा छुड़ाओ केंद्र में आकर भर्ती हो गया।

अब तक करीब एक लाख से अधिक नशेड़ियों का सफल इलाज: महाजन

नशा छुड़ाओ केंद्र के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रोमेश महाजन ने बताया कि केंद्र में अब तक इनडोर व आउटडोर करीब एक लाख से अधिक नशेड़ियों का सफल इलाज किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: सुंडी खा गई सरकारी राशन, गोदाम सील, पशु अस्पताल के कमरे में रखा गया था राशन

यह भी पढ़ें: फरीदकोट रियासत की 25 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति पर विवाद, कब्जे का प्रयास, SIT करेगी जांच

यह भी पढ़ें: पिता के पास आकर बोला बेटा- मैंने व पत्नी ने जहर खा लिया, डेढ़ महीने पहले हुई थी शादी

यह भी पढ़ें: युवती से बोली सहेली- चल मेरे साथ, हवेली में ले जाकर दरवाजा बंद कर युवक से करवाया दुष्कर्म

chat bot
आपका साथी