सांसद बिट्टू और मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ एसएसपी को शिकायत

सोमवार को बहुजन समाज पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने एसएसपी रछपाल सिंह के नाम एसपी गुरप्रीत सिंह को ज्ञापन देकर अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ गलत टिप्पणी करने पर सांसद रवनीत बिट्टू और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:46 PM (IST)
सांसद बिट्टू और मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ एसएसपी को शिकायत
सांसद बिट्टू और मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ एसएसपी को शिकायत

संवाद सहयोगी, बटाला : सोमवार को बहुजन समाज पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने एसएसपी रछपाल सिंह के नाम एसपी गुरप्रीत सिंह को ज्ञापन देकर अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ गलत टिप्पणी करने पर सांसद रवनीत बिट्टू और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। नेताओं ने कहा कि जब से बहुजन समाज पार्टी और शिरोमणि अकाली दल का पंजाब में समझौता हुआ है उसके बाद से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा लगातार बहुजन समाज पार्टी के वर्करों व खास तौर पर अनुसूचित जाति वर्गो को लगातार नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है। उन्हें गैर पंथक ऐलान करके उनकी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने की भी एक योजनाबद्ध कोशिश की जा रही है।

समझौते के बाद कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा यह कहा गया कि शिरोमणि अकाली दल ने श्री आनंदपुर साहिब और श्री चमकौर साहिब की पवित्र विधानसभा सीटें बहुजन समाज पार्टी के लिए छोड़ दी हैं। इस तरह उन्होंने पवित्र और पवित्र का मुद्दा खड़ा किया है। इसी तरह भाजपा के केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने भी पंथक और गैर पंथक का मुद्दा खड़ा करके उन्हें पंथ के दायरे से ही बाहर खड़ा करने की कोशिश की है। इन नेताओं ने अपमानित करने वाले बयान देकर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इसलिए इन नेताओं के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई तुरंत की जाए। इस मौके पर अकाली दल के जिला प्रधान शहरी बलबीर सिंह बिट्टू, सन्नी लोधीनंगल, बलविदर सिंह चट्ठा, विजय, अमित सोढी, पूर्ण सिंह, बलदेव सिंह, मनजीत सिंह, विशाल, मदन लाल, बसपा से पलविदर सिंह, गुरमेज सिंह, लखविदर सिंह, पवन कुमार, आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी