कविता पाठ में भाग लेने वाले प्रतियोगी प्रस्तुति के वीडियो सोशल मीडिया पर सांझा करें

संवाद सहयोगी बटाला पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती को समर्पित कार्यक्र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 03:20 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 03:20 PM (IST)
कविता पाठ में भाग लेने वाले प्रतियोगी प्रस्तुति के वीडियो सोशल मीडिया पर सांझा करें
कविता पाठ में भाग लेने वाले प्रतियोगी प्रस्तुति के वीडियो सोशल मीडिया पर सांझा करें

संवाद सहयोगी, बटाला

पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती को समर्पित कार्यक्रमों की श्रृंखला में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जा रही तीसरी ऑनलाइन शैक्षिक प्रतियोगिता के भाग के रूप में कविता पाठ का आयोजन किया गया।

सचिव स्कूल शिक्षा कृष्ण कुमार की देखरेख में इन प्रतियोगिताओं की पहली दो प्रतियोगिताओं में राज्यभर के सरकारी स्कूलों के माध्यमिक, मध्य और प्राथमिक कक्षाओं के 53 हजार से अधिक बच्चों ने भाग लेकर श्री गुरु तेग बहादुर जी की बाणी का गायन करके उनके प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की है। हरदीप सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी और सुरजीत पाल, जिला शिक्षा अधिकारी (डीओ) ने कहा कि इन स्कूल स्तरीय कविता पाठ प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतियोगी 7 अगस्त को दोपहर 12 बजे तक अपनी प्रस्तुति के वीडियो सोशल मीडिया पर सांझा कर सकेंगे।

सभी श्रेणियों के प्रतियोगी 3 से 5 मिनट में एक कविता सुनाकर अपना दावा पेश कर सकते हैं। कविताओं को पूरी तरह से नियमों और विनियमों

के अनुसार गुरु तेग बहादुर की शिक्षाओं, जीवन, सिद्धांतों, उद्देश्यों, प्रशंसा और बलिदान के आधार पर प्रस्तुत किया जाएगा। 8 अगस्त को विभिन्न स्कूलों के प्रथम स्थान के विजेताओं के वीडियो के लिक और शेष प्रतियोगियों के विवरण संबंधित स्कूल के प्राचार्यों और शिक्षकों की तकनीकी टीम द्वारा उपलब्ध कराए गए गुगल फॉर्म में भरे जाएंगे। 9 अगस्त को राज्य तकनीकी टीम ब्लॉक, जिला और राज्य स्तर पर परिणामों की प्रक्रिया शुरू करेगी।

chat bot
आपका साथी