विदेश कनाडा भेजने के नाम पर साली ने छह लाख रुपये ठगे

अक्सर ही लोग विदेश के नाम पर ठगी का शिकार हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 03:24 PM (IST)
विदेश कनाडा भेजने के नाम पर साली ने छह लाख रुपये ठगे
विदेश कनाडा भेजने के नाम पर साली ने छह लाख रुपये ठगे

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : अक्सर ही लोग विदेश के नाम पर ठगी का शिकार हो जाते हैं। इससे वे अपनी मेहनत की कमाई को गंवा बैठते हैं और ठगी का शिकार बन जाते हैं। ऐसा ही एक मामला थाना सदर के अंतर्गत आते गांव बेरियां बथवाला में भी देखने को मिला। जब पीड़ित व्यक्ति के उसके रिश्ते में लगती चाचे ससुर की लड़की (साली) ने विदेश (कनाडा) भेजने के नाम पर छह लाख रुपये ठग लिए। पत्नी को विदेश न भेजने और पैसे वापस नहीं लौटाने से हताश होकर व्यक्ति को पुलिस का सहारा लेना पड़ा। पुलिस ने आरोपित लड़की के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में सुखविदर सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी बथवाला बेरियां ने बताया कि उसके चाचे ससुर की लड़की हरप्रीत कौर पुत्री रणजीत सिंह निवासी तुंग हाल कनाडा में रहती है। आरोपित लड़की ने उन्हें फोन करके बोला कि यदि वे अपनी पत्नी अमनदीप कौर को कनाडा भेजना चाहते हैं तो वो भेज सकती है। इसके एवज में 20 लाख रुपये खर्चा आएगा। उसके झांसे में आकर उन्होंने अलग-अलग तारीख में हरप्रीत कौर के खाते में छह लाख रुपये डाल दिए और बाकी राशि काम होने के बाद देने की बात कही। बाद में आरोपित महिला ने न तो उसकी पत्नी को विदेश भेजा और न ही उसके पैसे वापस लौटाए। बार-बार कहने के बावजूद भी उक्त लड़की टालमटोल करती रही।

मामले की जांच कर रहे डीएसपी सिटी सुखपाल सिंह का कहना है कि मामला चार माह पहले का है। जांच पड़ताल करने के बाद गत दिन आरोपित लड़की के खिलाफ मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी