कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबाह करने में लगी केंद्र सरकार : शास्त्री

संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों को समाप्त करने के लिए दिल्ली बार्डर पर लगे धरने की वार्षिक बरसी पर देशव्यापी बंद का आह्वान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:48 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:48 PM (IST)
कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबाह करने में लगी केंद्र सरकार  : शास्त्री
कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबाह करने में लगी केंद्र सरकार : शास्त्री

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों को समाप्त करने के लिए दिल्ली बार्डर पर लगे धरने की वार्षिक बरसी पर देशव्यापी बंद का आह्वान किया है। इसे सफल बनाने के लिए विभिन्न सार्वजनिक संगठनों द्वारा बैठकें, मोटरसाइकिल मार्च, डोर-टू-डोर अभियान आयोजित किए जा रहे हैं। किरती किसान यूनियन गुरदासपुर ने अभियान के तहत हनुमान चौक गुरदासपुर में रामलाल खोजेपुर के नेतृत्व में विभिन्न गांवों की डेयरियों के दोधियों के साथ बैठक की। कर्मचारी नेता अमरजीत शास्त्री ने कहा कि कारपोरेट घरानों की कठपुतली केंद्र सरकार कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को तबाह करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। इसमें डेयरी किसानों को खत्म करने के लिए बिजली बिल 2020 भी शामिल है। दूध उत्पादन की बढ़ती लागत को देखते हुए आम जनता को पारंपरिक दूध बेचने के व्यवसाय से बाहर करने का प्रयास किया जा रहा है।

पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के राज्य नेता अमर क्रांति ने लोगों से आंदोलन की सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। 27 सितंबर को पठानकोट रोड और रेलवे फाटक गुरदासपुर में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा लगाए जा रहे जाम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर जगजीत सिंह जग्गा, गुरनाम सिंह, कुलवंत सिंह, बलजीत सिंह, सुरजीत सिंह, भजन सिंह मल्ली आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी