केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों के साथ किए वादे पूरे नहीं किए : पासला

भारतीय इंकलाबी मार्कसवादी पार्टी आरएमपीआई द्वारा महासचिव कामरेड मंगत पासला की अध्यक्षता में जलियांवाला बाग अमृतसर से शुरु की लोक लगाओ लूटेरा जगाओ रैली का मिल ग्राउंड धारीवाल पहुंचने पर स्वागत किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 05:00 PM (IST)
केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों के साथ किए वादे पूरे नहीं किए : पासला
केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों के साथ किए वादे पूरे नहीं किए : पासला

संवाद सूत्र, धारीवाल:भारतीय इंकलाबी मा‌र्क्सवादी पार्टी (आरएमपीआइ) द्वारा महासचिव कामरेड मंगत पासला की अध्यक्षता में जलियांवाला बाग अमृतसर से शुरु की 'लोक लगाओ लूटेरा जगाओ' रैली का मिल ग्राउंड धारीवाल पहुंचने पर स्वागत किया गया । रैली को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की भाजपा और पंजाब की कांग्रेस सरकार लोगों के मामले हल नहीं कर सकी। केंद्र सरकार ने 2014 के चुनावों में किए वायदों में एक भी वायदा पूरा नहीं किया, जबकि अमीर लोगों के पास जायदाद 58 फीसद से बढ़कर 73 फीसद हो चुकी है।

वक्ताओं ने कहा कि लोगों से यहां रोजगार छीना जा रहा है, वहीं नौजवान बेरोजगार होकर नशे की दलदल में फंसता जा रहा है। महंगाई, बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी जैसे टैक्सों ने लोगों का कचूमर निकाल दिया है। वक्ताओं ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने चुनावों समय किये वायदों को नजर अंदाज करके लोगों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है, जबकि डॉ. स्वामीनाथन कमिशन की रिपोर्ट लागू न करके किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। लोगों को अपने अधिकारों की प्राप्ति के लिए लामबंद करके 10 दिसंबर को जालंधर में बड़ी रोष रैली की जाएगी। इस मौके पर कामरेड जसवंत ¨सह बुट्टर, सचिव तहसील गुरदासपुर, लाल चंद जिला सचिव गुरदासपुर, केंद्रीय कमेटी सदस्य कामरेड रघूबीर ¨सह, गुरदर्शन ¨सह, कामरेड मक्खन ¨सह कोहाड़, प्यारा ¨सह, निर्मल ¨सह बोपाराय, शमशेर ¨सह, गुरदियाल ¨सह घुमाण, ज्ञानी प्रकाश चंद, जागीर ¨सह, ¨शदरपाल समर, दिलबाग ¨सह, गुरनाम ¨सह व कुलदीप पूरेवाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी