बैंक मुलाजिम दंपती की बेटी को बंधक बनाकर दो लाख के गहने लूटे

बैंक मुलाजिम दंपती के घर पर उनकी बेटी को बंधक बनाकर दो महिलाओं सहित चार लोगों ने सोमवार दोपहर तीन बजे डेढ़ लाख रुपये के सोने के गहने एक किलो चांदी और 15 हजार रुपये चुरा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:33 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 07:33 PM (IST)
बैंक मुलाजिम दंपती की बेटी को बंधक बनाकर दो लाख के गहने लूटे
बैंक मुलाजिम दंपती की बेटी को बंधक बनाकर दो लाख के गहने लूटे

जागरण संवाददाता, बटाला : बैंक मुलाजिम दंपती के घर पर उनकी बेटी को बंधक बनाकर दो महिलाओं सहित चार लोगों ने सोमवार दोपहर तीन बजे डेढ़ लाख रुपये के सोने के गहने, एक किलो चांदी और 15 हजार रुपये चुरा लिया। वारदात शिव नगर के गांधी कैंप का है। आरोपितों ने बैंक मुलाजिम की बेटी आंचल के मुंह में कपड़ा ठूसकर उसके हाथ बांध दिए।

गांधी कैंप के राज कुमार अमृतसर में बैंक ऑफ इंडिया में ब्रांच मैनेंजर हैं, जबकि उनकी पत्नी संतोष कुमारी बटाला में पंजाब नेशनल बैंक में क्लर्क है। थाना सिविल लाइन पुलिस के प्रभारी एसएचओ मुख्तियार सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। उनके साथ फिगर प्रिट टीम भी थी, जिन्होंने वहां से कुछ निशान हासिल किए हैं। इसके अलावा घर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस को दिए बयान में बैंक मुलाजिम दंपकी की बेटी ने बताया कि वह सोमवार को घर में अकेली थी। दोपहर को दो महिलाओं ने घर का दरवाजा खटखटाकर उसे नीचे बुलाया। उन्होंने पूछा कि कोई घर में है। उसने कहा कि घर में कोई नहीं है। मम्मी-पापा बैंक गए हैं, वे शाम पांच बजे के बाद आएंगे। आंचल ने दरवाजा नहीं खोला और घर के सेकेंड फ्लोर पर चली गई। थोड़ी देरी के बाद घर की ग्राउंड फ्लोर के बैक साइड में लगी खिड़की को तोड़कर उक्त दोनों महिलाएं सहित चार लोग उसके घर में घुस गए। आंचल के मुताबिक आरोपितों ने उसे बंधक बना लिया और डेढ़ लाख रुपये के गहने, एक किलो चांदी और पंद्रह हजार रुपये लेकर वापस नीचे में तोड़ी गई खिड़की के माध्यम से भाग गए। आंचल का भाई गगन कुमार दोपहर सवा तीन बजे के पास बाहर कहीं से घर आया तो बहन को बंधक देख दंग रह गया। उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया। दो महिलाओं ने पहले की थी रेकी

वारदात से पहले दो महिलाओं ने घर की रेकी की थी। महिलाओं ने पहले पूछा कि घर में कौन-कौन हैं। लड़की ने कहा कि उनके माता-पिता बैंक गए हैं। अंदेशा है कि आरोपितों को पता था कि इस घर में पति-पत्नी दोनों नौकरी करते हैं। पुलिस कर रही जांच : एसएचओ

थाना सिविल लाइन के एसएचओ मुखतियार सिंह ने बताया कि आचंल के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया। सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर पता लगाया जा रहा है कि इस घटना को कहीं किसी गैंग ने तो नहीं अंजाम दिया। फिलहाल यह जांच का विषय है, जल्द ही गुनाहगारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी