ड्राइवर से चाबी छीनने और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर सोनी व तीन अन्य पर केस

ड्राइवर से बुलेट प्रूफ गाड़ी की चाबी छीनने और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में शिवसेना बाल ठाकरे पंजाब के उप प्रधान हरविदर सोनी पर थाना सिटी की पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:03 PM (IST)
ड्राइवर से चाबी छीनने और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर सोनी व तीन अन्य पर केस
ड्राइवर से चाबी छीनने और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर सोनी व तीन अन्य पर केस

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : ड्राइवर से बुलेट प्रूफ गाड़ी की चाबी छीनने और नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में शिवसेना बाल ठाकरे पंजाब के उप प्रधान हरविदर सोनी पर थाना सिटी की पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। सोनी पर कुछ साल पहले हुए जानलेवा हमले के बाद पंजाब सरकार ने उसको सख्त सुरक्षा मुहैया करवाई है। शिवसेना नेता को सुरक्षा के लिए करीब दो दर्जन कमांडो जवान, एक बुलेट प्रूफ गाड़ी व एक एस्कार्ट मिली हुई है। रविवार की रात को सोनी को मिली बुलेट प्रूफ गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। गाड़ी के ड्राइवर ने सोनी पर चाबी छीनकर जबरन गाड़ी ले जाने का आरोप लगाया था।

इस मामले की प्राथमिक जांच डीएसपी सिटी द्वारा की गई। इसके बाद दर्ज एफआइआर के अनुसार सोनी ने ड्राइवर एसआइ सतनाम सिंह से जबरदस्ती सरकारी गाड़ी की चाबी छीन ली और उसके साथ धक्का मुक्की कर उसकी ड्यूटी में विघ्न डाला। सतनाम सिंह के अनुसार सोनी ने यह काम अपने कुछ दोस्तों के साथ शराब पीने के बाद रात करीब साढ़े दस बजे किया। इसके बाद वह गाड़ी को लापरवाही व तेज रफ्तार से चलाकर दीनानगर ले गया। उसके पीछे वह मोटरसाइकिल से व गनमैन बूटा सिंह और सुखप्रीत सिंह भी दीनानगर गए। वापसी पर गुरदासपुर आते समय दोनों गनमैन गाड़ी में बैठ गए। सोनी ने गाड़ी को गांव मानकौर सिंह फ्लाईओवर के पास लापरवाही से चलाते हुए पलटा दिया, जिससे सरकारी संपत्ति गाड़ी को नुकसान पहुंचा है। इस घटना में सोनी सहित अन्यों की जान बाल-बाल बच गई।

पुलिस के अनुसार उक्त घटना के अलावा सोनी ने अपने साथियों के साथ मिलकर कोविड -19 संबंधी नाइट क‌र्फ्यू के आदेशों का भी उल्लंघन किया है। सिटी पुलिस ने सोनी व उसके तीन अज्ञात साथियों के खिलाफ धारा 186,353,279,337,427,188 व आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 51,3 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में सोनी की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी