मेडिकल कैंप में 220 लोगों ने करवाया चेकअप

सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत बीएसएफ की 89 बटालियन हेडक्वार्टर शिकार माछिया ने सीमावर्ती गांव मेतला में निश्शुल्क सेहत जांच शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:05 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:05 PM (IST)
मेडिकल कैंप में 220 लोगों ने करवाया चेकअप
मेडिकल कैंप में 220 लोगों ने करवाया चेकअप

संवाद सहयोगी, कलानौर : सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत बीएसएफ की 89 बटालियन हेडक्वार्टर शिकार माछिया ने सीमावर्ती गांव मेतला में निश्शुल्क सेहत जांच शिविर का आयोजन किया गया। बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के डीआइजी राजेश शर्मा के दिशा-निर्देशों के तहत लगाए गए शिविर में बतौर मुख्य मेहमान बटालियन के प्रदीप कुमार शामिल हुए। डा. अभिषेक शर्मा टूआइसी, एसएमओ डा. लखविदर सिंह अठवाल व महिला विशेषज्ञ डा. अंजू बाला ने सीमार्ती गावों के 220 के करीब महिला, पुरुषों व बच्चों का चेकअप किया और मुफ्त दवाई दी।

डा. अभिषेक ने कहा कि शिविर में चमड़ी के रोग, सांस के रोग दर्द, जुकाम, खासी आदि के मरीजो के अलावा ब्लड प्रेशर व शूगर के मरीजों का चेकअप किया। प्रदीप कुमार ने कहा कि बीएसएफ व सीमावर्ती पट्टी से लगते गांवों के बसे लोगों का गहरा रिश्ता है। समय समय पर सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों व गांवों के लोगों की ओर से बीएसएफ का सहयोग दिया जाता है। जबकि बीएसएफ की ओर से भी शिविर लगाकर लोगों को मुफ्त दवाइयां दी जाती हैं। इसके अलावा नौजवानों को खेलों से जोड़ने के लिए स्पो‌र्ट्स का सामान व स्कूली विद्यार्थियों के शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए शिक्षा की सामग्री मुफ्त बांटी जाती है। इस मौके पर सुरिदर सिंह, भुपिंदर विकास, इंस्पेक्टर योगेश, एलबी यादव, सरपंच बलविदर सिंह, सतनाम सिंह, गुरमेज कौर, अमरजीत कौर, सुखदेव सिंह, बलवंत सिंह, हरदेव सिंह, जसबीर सिंह, तरलोक सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी