गुरदासपर में कंटीली तार के पास छठी बार दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग की तो लौट गया

भारत-पाक राष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से बुधवार सुबह आसमान पर उड़ रहे पाकिस्तान के ड्रोन पर बीएसएफ की 89 बटालियन की बीओपी कमलजीत के जवानों ने फाय¨रग की। फाय¨रग के बाद ड्रोन फिर से पाक की तरफ चला गया।

By Edited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 09:02 AM (IST)
गुरदासपर में कंटीली तार के पास छठी बार दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग की तो लौट गया
20 दिनों के भीतर पांच बार पाकिस्तानी ड्रोन ने भारत की तरफ घुसने का प्रयास किया।

डेरा बाबा नानक [महिंदर सिंह अर्लीभन्न]। भारत-पाक राष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से बुधवार सुबह आसमान पर उड़ रहे पाकिस्तान के ड्रोन पर बीएसएफ की 89 बटालियन की बीओपी कमलजीत के जवानों ने फायरिंग की। फायरिंग के बाद ड्रोन फिर से पाक की तरफ चला गया। घटना सुबह पौने छह बजे की है। काबिलेजिक्र है कि 20 दिनों के भीतर पांच बार पाकिस्तानी ड्रोन ने भारत की तरफ घुसने का प्रयास किया।

बीएसएफ ने चार बार ड्रोन पर फायरिंग कर इस प्रयास को नाकाम करने में कामयाबी हासिल की है। घटना की सूचना मिलने के बाद बीएसएफ के डीआइजी राजेश शर्मा, बटालियन कमांडेंट प्रदीप कुमार व पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने पहुंच कर सीमावर्ती क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया, लेकिन इस दौरान कुछ भी सुराग हाथ नहीं लगा। बुधवार सुबह सीमा पर तैनात बीएसएफ की बीओपी कमलजीत के जवानों ने पाक की तरफ से उड़ता हुआ ड्रोन भारत की तरफ आते देखा। जैसे ही ड्रोन ने भारत की तरफ प्रवेश होने का प्रयास किया तो बीएसएफ के जवानों ने फाय¨रग कर दी। इसके बाद ड्रोन पाक की तरफ चला गया। गौरतलब है कि दो अक्टूबर को बीएसएफ की दस बटालियन की आबाद बीओपी ने रात के समय घूम रहे ड्रोन पर फाय¨रग करने के बाद फिर से तीन अक्टूबर को डेरा बाबा नानक के पास आसमान पर उड़ता हुआ ड्रोन देखा था। एक सप्ताह के बाद यानि दस अक्टूबर को फिर से बीएसएफ की 89 की बीओपी चंदू वडाला और सांधावाली में रात के समय ड्रोन सीमा पर घूमते हुए देखा गया था।

सूत्रों से पता चला है कि देश विरोधी ताकत ड्रोन का इस्तेमाल इस लिए कर रहे है कि वे भारत की तरफ हथियार या फिर हेरोइन जैसे नशे को भेज सकें। देश विरोधी ताकतों को सफल नहीं होने दिया जाएगा : डीआइजी बीएसएफ के डीआइजी राजेश शर्मा का कहना है कि भारत की तरफ पाक ड्रोन घुसने का प्रयास कर रहा था। मगर बीएसएफ के जवानों ने उसे सफल नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि जवान पूरी तरह से मुस्तैद हैं और देश विरोधी ताकतों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश विरोधी ताकतों के किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी