बीएसएफ डायरेक्टर जनरल ने किया अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा

बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल (डीजी) पंकज कुमार सिंह ने सोमवार को बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर की भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 06:10 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 06:10 PM (IST)
बीएसएफ डायरेक्टर जनरल ने किया अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा
बीएसएफ डायरेक्टर जनरल ने किया अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा

संवाद सहयोगी, डेरा बाबा नानक : बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल (डीजी) पंकज कुमार सिंह ने सोमवार को बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर की भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का निरीक्षण किया। डीजी ने बीएसएफ पोस्ट पंजगराइयां का खासतौर पर निरीक्षण किया। यहां से हाल ही में पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भारत भेजी गई पांच किलो हेरोइन बरामद की गई थी। डीजी ने बीएसएफ जवानों का हौसला बढ़ाया।

डीजी ने कहा कि देश की सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने हमेशा राष्ट्र विरोधी तत्वों की नापाक षड्यंत्रों को विफल किया है। भविष्य में भी बीएसएफ के जवानों और महिला कांस्टेबलों द्वारा राष्ट्रविरोधी तत्वों की साजिश को विफल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत में ड्रोन भेजने के राष्ट्र विरोधी तत्वों के प्रयासों को बीएसएफ कर्मियों ने विफल कर दिया है। इसके अलावा पाक तस्करों द्वारा समय-समय पर भेजी गई हेरोइन पकड़ी गई है। उन्होंने कहा कि रात में बीएसएफ के जवानों को आधुनिक उपकरणों के साथ सीमा पर तैनात किया गया था। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों और किसानों से देश की सुरक्षा के लिए बीएसएफ का सहयोग करने की अपील की। डीजी ने सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों से अपील की कि सीमा क्षेत्र में कोई बदमाश और पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने पर तत्काल बीएसएफ को सूचित करें। इस मौके पर बीएसएफ के एडिशनल डीजी एनएस जामवाल, सोनाली मिश्रा आइपीएस आइजी पंजाब फ्रंटियर जालंधर और बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर डीआइजी प्रभाकर जोशी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी